Sports

बेंगलुरू : भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन सोमवार को यहां बेंगलुरू ओपन-2 टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए जबकि अर्जुन काधे ने पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। प्रजनेश को लगातार गलतियां करने का खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्हें शीर्ष वरीय अलेक्सांद्र वुकिच के खिलाफ 4-6 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। काधे ने हालांकि पहले दौर के एक अन्य मुकाबले में हमवतन आदिल कल्याणपुर को 6-2 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

बुल्गारिया के दिमितार कुजमानोव ने उलटफेर करते हुए फ्रांस के दूसरे वरीय ह्यूगो ग्रेनियर को 6-4 6-3 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित की। वुकिच और प्रजनेश के बीच मुकाबला शुरुआत में बराबरी का लग रहा था लेकिन आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने तीसरे गेम में भारतीय खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी और पहला सेट जीतने में सफल रहा। दूसरे सेट के पहले ही गेम में प्रजनेश की सर्विस तोड़ने के बाद वुकिच ने 2-0 की बढ़त बनाई और फिर पांचवें गेम में एक बार फिर भारतीय खिलाड़ी की सर्विस तोड़कर 4-1 से आगे हो गए जिसके बाद उन्हें मैच जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई।

इससे पहले भारत के नितिन कुमार सिन्हा ने अंतिम क्वालीफाइंग दौर में जापान के तीसरे वरीय रियो नोगुची को कड़े मुकाबले में 6-4 6-7 (5) 6-1 से हराकर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई। क्वालीफायर में शीर्ष वरीय मुकुंद शशिकिरण भी मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने में सफल रहे। उन्होंने हमवतन भारतीय मनीष सुरेश कुमार को 7-5 1-6, 6-3 से हराया।