Sports

नई दिल्लीः 18वें एशियन गेम्स के तीसरे दिन निशानेबाज सौरभ चाैधरी ने 10 मीटर एयर राइफल पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता। सौरव एशियन गेम्स की शूटिंग गेम्स में गोल्ड जीतने वाले पांचवें शूटर हैं। उनकी इस सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरिए उन्हें बधाई दी। 

मोदी ने ट्वीट करते लिखा- 16 साल के सौरव चौधरी हमारे युवाओं की संभावनाओं और क्षमता का प्रतीक है। यह असाधारण नौजवान 2018 एशियाई खेलों में पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड लाया है। हम उसे बधाई देते हैं।

साैरव के अलावा निशानेबाज अभिषेक वर्मा को भी मोदी ने बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- अभिषेक को उनके एशियन गेम्स में पहला पदक जीतने पर बधाई। हमें गर्व है कि उन्होंने देश के लिए 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य जीता।

साैरव ने ऐसे दिलाया गोल्ड
भारत ने मौजूदा एशियाई खेलों में शूटिंग स्पर्धा से पहला गोल्ड मेडल जीता। सौरभ का अंतिम-2 में मुकाबला जापान के मत्सुदा से था। जापानी निशानेबाज का दो में से पहला शॉट 8.9 पर जाकर लगा, जिससे भारतीय निशानेबाज को लाभ मिला। सौरभ ने इस मौके को जाने नहीं दिया और दोनों हाथों से लपकते हुए देश को खुशियां दी। सौरभ ने फाइनल में 240.7 का स्कोर किया और शीर्ष पर रहते हुए गोल्ड मेडल जीता।

अभिषेक वर्मा ने भी इसी स्पर्धा में पोडियम पर जगह बनाते हुए कांस्य जीता। भारत के लिए इसी स्पर्धा में दूसरा पदक अभिषेक ने दिलाया। 29 साल के निशानेबाज ने 219.3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य जीता।