Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को सलाह दी है कि आईसीसी टूर्नामेंटों में लंबे खिताबी सूखे को खत्म करने के लिए निडर होकर क्रिकेट खेलें। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में फैंस को भारत से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन द ओवल में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। एक और हार के साथ, 2013 के बाद से अपने पहले आईसीसी खिताब के लिए भारत का लंबा सफर जारी है।

गांगुली ने बड़े आईसीसी टूर्नामेंटों को लेकर सलाह देते हुए कहा, "पिछले 10 वर्षों में भारत ने चार फाइनल खेले। ऐसा नहीं है कि वे बिल्कुल खराब रहे हैं। उन्होंने सिर्फ बड़े फाइनल नहीं जीते हैं, उम्मीद है कि ऐसा होगा। किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने भारतीय क्रिकेट को करीब से देखा है। मेरी एकमात्र सलाह है जब आप इन बड़े पलों तक पहुंचें तो बिना किसी डर के खेलें। कभी-कभी आपको कड़े फैसले लेने पड़ते हैं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या भारतीय टीम बड़े नॉकआउट मैचों में अनिश्चितता के कारण संघर्ष करती है, गांगुली ने कहा, "हो सकता है कि कभी-कभी कुछ अलग सोच हो लेकिन मैं बाहर से ऐसा ही देख रहा हूं और मैं सम्मान के साथ कहता हूं कि जाओ और खेलो।"

उन्होंने कहा, "एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल भी... उन्हें हिट करना चाहिए था और यही मानसिकता है कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को चाहिए कि हम छह महीने में विश्व कप के लिए निडर होने की तैयारी करें।" भारत अक्टूबर और नवंबर में 2023 विश्व कप की मेजबानी करेगा और यह भारत के लिए आईसीसी खिताबी सूखे को समाप्त करने का एक बड़ा अवसर होगा।