Sports

नई दिल्ली : प्रो कबड्डी लीग (PKL) सीजन 10 दो दिसंबर से कैरावन फॉर्मेट में देश के 12 शहरों में खेली जाएगी। प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabbadi League) के आयोजक ‘मशाल स्पोट्र्स'के अनुसार इस बार प्रो कबड्डी लीग 2023-24 की मेजबानी करने वाले शहरों की सूची अभी साफ नहीं की गई है। प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 की नीलामी 8 और 9 सितंबर को मुंबई में आयोजित होगी।

 

लीग कमिश्नर, प्रो कबड्डी लीग अनुपम गोस्वामी ने कहा कि हमने देखा है कि पीकेएल पूरे भारत में काफी सफल रहा है और लोग इसे देखना और खेलना पसंद करते हैं। पिछले नौ सफल सीजन के बाद अब पीकेएल अपने ऐतिहासिक 10वें संस्करण में पहुंच गया है और हम खेल को विकसित करने के साथ ही एक ऐसा मंच तैयार करने को लेकर उत्साहित हैं, जिसने कबड्डी के भविष्य को आकार देने के लिए दुनिया भर से प्रतिभाओं को उभरते देखा है। इसमें कोई संदेह नहीं है, हमने एक नई विरासत बनाई है और हम इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनने के लिए अपने एथलीटों और प्रशंसकों के प्रति भी समान रूप से आभारी हैं।

 

गौरतलब है कि जयपुर पिंक पैंथर्स पिछले दो बार की प्रो कबड्डी चैंपियन है, जबकि पटना पाइरेट्स ने सर्वाधिक तीन बार ट्रॉफी अपने नाम की है। यूपी योद्धा के लिए खेलने वाले परदीप नरवाल प्रतियोगिता में सर्वाधिक 1542 रेड अंक के साथ सबसे सफल रेडर हैं।