Sports

लाहौर (पाकिस्तान) : बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान के टी20आई टीम का उप-कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है जो कप्तान शाहीन शाह अफरीदी के नेतृत्व वाले समूह में शामिल हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को इसकी घोषणा की। अफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 द्विपक्षीय सीरीज में 17 खिलाड़ियों की टीम का नेतृत्व करेंगे। 

पीसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'शाहीन शाह अफरीदी के उप-कप्तान के रूप में रिजवान का पहला कार्यभार न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20आई श्रृंखला होगी, जो 12 जनवरी से न्यूजीलैंड में होने वाली है।' पिछले साल भारत में आईसीसी विश्व कप 2023 में अपनी टीम की हार के बाद बाबर आजम ने खेल के सभी प्रारूपों से पाकिस्तान के कप्तान के रूप में पद छोड़ने की घोषणा की। बाद में पीसीबी ने घोषणा की कि बाबर के पद छोड़ने के फैसले के बाद अफरीदी टी20आई कप्तान का पद संभालेंगे। 

31 वर्षीय रिजवान ने 85 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2,797 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं। स्टंप के पीछे रिजवान ने 41 कैच और 11 स्टंपिंग की है। नियुक्ति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए 31 वर्षीय ने कहा कि वह श्रृंखला के दौरान कोचिंग स्टाफ और नए कप्तान के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। 

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान पुरुष टी20आई टीम के उप-कप्तान के रूप में नामित होना एक सम्मान की बात है। मुझे यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं पीसीबी का आभारी हूं। मैं कप्तान, कोचिंग स्टाफ और अपने साथियों के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं। टीम की सफलता में योगदान दें।' 

पाकिस्तान टीम : शाहीन शाह अफरीदी (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान और विकेटकीपर), आमिर जमाल, अब्बास अफरीदी, आजम खान (विकेटकीपर), बाबर आजम, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर) ), इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबज़ादा फरहान, सईम अयूब, उसामा मीर और जमान खान।