Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट एक बार फिर खुद मजाक का पात्र बनकर रह गया। पीसीबी चीफ जका अशरफ ने एशिया कप कार्यक्रम के दौरान दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शाहीन अफरीदी का नाम लेकर गलती कर दी। हालांकि, शाहीन एक तेज गेंदबाज हैं, लेकिन अशरफ शायद यह भूल गए।

एशिया कप 2023 नजदीक आने के साथ, प्रशंसक प्रतिष्ठित खिताब के लिए कुछ सर्वश्रेष्ठ एशियाई टीमों को एक-दूसरे से भिड़ते देखने के इंतजार में हैं। एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) हाल ही में बुधवार, 19 जुलाई को टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा की थी।

 पाकिस्तान श्रीलंका के साथ प्रतियोगिता की सह-मेजबानी करेगा। जैसे ही प्रतियोगिता के कार्यक्रम की घोषणा की गई, पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) भी कार्यक्रम का खुलासा करने के लिए अपने चीफ जका अशरफ के साथ एक विशेष कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आगे आया। हालांकि, कार्यक्रम के दौरान, जका अशरफ ने सबको संबोधित करते हुए एक हास्यास्पद गलती कर दी। वनडे क्रिकेट में राष्ट्रीय टीम की क्षमता के बारे में बात करते हुए, अशरफ तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की प्रशंसा करने के लिए आगे आए और यहां तक कि उन्हें गेंदबाजों के बजाय विश्व क्रिकेट में शीर्ष 10 बल्लेबाजों में से एक के रूप में बता दिया।

अशरफ ने समारोह के दौरान कहा, "हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ताकत है। अगर आप बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं, तो हमारे कप्तान (बाबर आजम) दुनिया में नंबर एक (रैंकिंग बल्लेबाज) हैं। अगर आप दूसरों के बारे में बात करते हैं, तो पाकिस्तान के बल्लेबाज शीर्ष पांच (रैंकिंग में) में हैं।" उन्होंने कहा, "अगर आप शाहीन शाह अफरीदी की बात करें तो उनका नाम शीर्ष 10 बल्लेबाजों में आता है। इसलिए, जिस तरह से पाकिस्तान टीम खेल रही है, मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।"

घटना का वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, कई प्रशंसक अशरफ और उनकी टिप्पणियों पर ट्रोल कर रहे हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि अफरीदी निस्संदेह विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक और प्रभावशाली तेज गेंदबाजों में से एक हैं, लेकिन उन्हें शीर्ष -10 बल्लेबाज कहना काफी हास्यास्पद भी है।

अब, एशिया कप 2023 की बात करें तो इवेंट की शुरुआत 30 अगस्त को मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से होगी। गौरतलब है कि पाकिस्तान में चार मैच खेले जाएंगे, जबकि श्रीलंका नौ मुकाबलों की मेजबानी करेगा। प्रतियोगिता का शिखर मुकाबला भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा। पाकिस्तान केवल तीन ग्रुप-स्टेज मैचों की मेजबानी करेगा जिसमें एक सुपर-फोर मैच होगा।