Sports

अहमदाबाद : प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन में समीर वर्मा ने शानदार खेल दिखाकर मुंबई रॉकेट््स टीम को चेन्नई स्मैशर्स पर 5-0 से जीत दिला दी। द एरेना बाई ट्रांसस्टेडियम में खेले गए मैचों में मुंबई ने शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा। आंद्रेस एंटनसन ने जहां उसके लिए पुरुष एकल मैच जीता वहीं पिया बेनादेर्थ और किम जी जुंग की जोड़ी ने मिश्रित युगल मैच जीता। सुंग जी ह्यून ने चेन्नई के लिए पहला मैच जीता, जिसके बाद समीर ने रॉकेट््स के लिए जीत हासिल की। 

समीर बनाम परूपल्ली कश्यप का मुकाबला दिन का चौथा मुकाबला था। यह दिन का सबसे बड़ा और चर्चित मुकाबला भी था। समीर के लिए यह ट्रंप मैच था और इसी कारण यह और भी अहम हो गया। अच्छी फार्म में चल रहे समीर हालांकि कश्यप के अनुभव के आगे शुरुआती पलों में संघर्ष करते नजर आए और पहला गेम 12-15 से हार गए लेकिन इस 24 साल के खिलाड़ी ने अपना संयम बनाए रखा और शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम 15-13 से जीत लिया। इसके बाद तो मानों समीर को पर लग गए और उन्होंने अनुभवी कश्यप की एक न चलने की। तीसरे गेम में बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल से बीते ही दिनों शादी करने वाले कश्यप से गेम से पकड़ छूट गई। वह 15-9 से हार गए।

PunjabKesari

दिन की शुरुआत में मुंबई के वल्र्ड नंबर-18 एंटनसन ने आत्मविश्वास के साथ खेलते हुए 34वें रैंक के राजीव ओसफ को 15-14, 15-11 से हराया। अपने पिछले मैच में राजीव ने वल्र्ड नंबर-5 सोंग वान हो को हराया था और इसी कारण एंटनसन को राजीव के खिलाफ काफी सावधान रहना था। एंटनसन ने अपने शानदार खेल के माध्यम से राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले राजीव को सीधे गेमों में हराते हुए अपनी टीम को पूरे अंक दिलाए। मिश्रित युगल मुकाबले में चेन्नई के वल्र्ड नंबर-9 जोड़ीदार क्रिस और गैबी एडकॉक की दो मैचों से चला आ रहा विजय क्रम उस समय रुक गया, जब पिया और किम ने उन्हें उनके ट्रंप मैच में 15-14, 15-14 से हरा दिया और अपनी टीम को अहम गोल्डन अंक दिलाए।

PunjabKesari

अगला मैच पहली बार पीबीएल में खेल रहीं अनुरा प्रभुदेसाई और चेन्नई की वल्र्ड नंबर-11 दिग्गज कोरिया की सुंग जी ह्यून के बीच हुआ, जिसमें सुंग ने 15-7, 15-8 से जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को पूरे अंक दिलाए और चेन्नई को पहली जीत दिलाई।

अनुरा ने इस दिग्गज को टक्कर देने की कोशिश की लेकिन अनफोस्र्ड एरर्स की वजह से वह मुकाबले में बनीं नहीं रह सकीं। पुरुष युगल जोड़ीदार किम जी सुंग और ली योंग देई ने इसके बाद दिन के अंतिम मुकाबले में चेन्नई के ओर चिन चुंग और सुमित रेड्डी को 15-8, 15-10 से हराते हुए अपनी टीम की शाम को यादगार बनाया।

.
.
.
.
.