Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) कलाई में चोट के साथ एशेज टेस्ट श्रृंखला का 5वां मैच खेलने के कारण अगले महीने भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर सकते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने हालांकि अभी तक कमिंस की चोट का विवरण नहीं दिया है।

Pat Cummins, Oval Test, Wrist fracture, Cricket news in hindi, sports news, पैट कमिंस, ओवल टेस्ट, कलाई फ्रैक्चर, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार


कमिंस को अब दक्षिण अफ्रीका और भारत दौरे (3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला) पर टीम का नेतृत्व करना है। यह श्रृंखला एकदिवसीय विश्व कप से पहले 22 सितंबर से मोहाली में शुरू होगी। रिपोर्ट के अनुसार इस मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि मेडिकल स्टाफ ने फ्रैक्चर की आशंका को खारिज नहीं किया है। पिछले हफ्ते ओवल में एशेज श्रृंखला की आखिरी टेस्ट के शुरुआती दिन इस तेज गेंदबाज की कलाई चोटिल हो गई थी। उन्होंने कलाई पर पट्टी लगाकर इस मैच में खेलना जारी रखा था।

 


चोट के कारण कमिंस की गेंदबाजी में कोई बाधा नहीं आई, लेकिन बल्लेबाजी करते समय वह परेशानी में दिखे। भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल सहित दो महीने में छह टेस्ट खेलने के बाद, कमिंस को कुछ समय की छुट्टी मिलने की उम्मीद हैं।

 

Pat Cummins, Oval Test, Wrist fracture, Cricket news in hindi, sports news, पैट कमिंस, ओवल टेस्ट, कलाई फ्रैक्चर, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार


सीए (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के आगामी सफेद गेंद मैचों के लिए टीम की घोषणा कर सकता है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका और भारत का दौरा भी शामिल है। कमिंस की अनुपस्थिति में मिशेल मार्श टीम की अगुवाई कर सकते है। यह ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया का टी20 कप्तान बनने की भी दौड़ में भी है।

 


स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इस साल की शुरुआत में भारत में कमिंस की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी। ऑस्ट्रेलिया को 30 अगस्त से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और पांच एकदिवसीय मैच खेलने हैं, जिसके बाद वे एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की यात्रा करेंगे।