Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान 1992 के बाद से अब तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत नहीं पाई है। शुक्रवार को मेलबर्न के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में 79 रन से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। पाकिस्तान की हार के बावजूद टीम निदेशक मोहम्मद हफीज अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते नजर आए। हफीज ने कहा कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया से बढ़िया खेली तो प्रेस वार्ता के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भी इसका जोरदार जवाब दिया। 

 

हफीज ने कहा था कि बतौर टीम हमने बेहतर क्रिकेट खेला। मुझे इस पर गर्व है। टीम ने सर्वश्रेष्ठ संभव तरीके से इस मैच में आक्रामक होने का साहस दिखाया। हमारा बल्लेबाजी जज्बा बेहतर था और गेंदबाजी करते हुए हम सही लाइन एवं लेंथ में हिट कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने कुछ गलतियां की जिससे हमने मैच गंवा दिया लेकिन बतौर टीम मेरा मानना है कि काफी सकारात्मक चीजें थी जो मैच जीतने के लिए काफी थीं लेकिन दुर्भाग्य से हम मैच नहीं जीत सके।

 

 

आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस जिन्होंने 5 विकेट लेकर पाकिस्तान को 316 रन के लक्ष्य का पीछा करने से रोक दिया, से जब प्रेस वार्ता के दौरान इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- कूल। हां, उन्होंने अच्छा खेला, लेकिन खुशी है कि हमें जीत मिली। वास्तव में कोई फ़र्क नहीं पड़ता, है ना? [अगर वे बेहतर टीम होते]। यह मायने रखता है कि अंत में कौन जीतता है।


कमिंस ने इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद के महत्वपूर्ण विकेट पर भी बात की। उन्होंने कहा कि वह स्टंप्स के आसपास बहुत अच्छा खेल रहा था, इसलिए मैंने सोचा- चलो कुछ बाउंसर आज़माते हैं। फ़ील्ड सेट करें. देखें कि क्या वह इसे लेना चाहता है। हमें सफलता मिली। कमिंस ने इसी के साथ टेस्ट में 250 विकेट का आंकड़ा पार कर लिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सर्वकालिक विकेट लेने वालों की सूची में रिची बेनौद को पीछे छोड़ दिया। कमिंस ने यह उपलब्धि महज 57 टेस्ट में हासिल की।