Sports

लॉडेरहिल (फ्लोरिडा) : भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) ने कहा कि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने सभी तीनों प्रारूपों में भारत के लिए खेलने की काबिलियत दिखाई है जिससे उनके कार्यभार का प्रबंधन इसके अनुसार ही किया जाएगा। वेस्टइंडीज के दौरे पर इस तेज गेंदबाज को सभी तीनों प्रारूपों में पदार्पण का मौका मिला।

 

फ्लोरिडा में चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले म्हाम्ब्रे ने मुकेश की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। म्हाम्ब्रे ने कहा कि वह जिस तरह से प्रगति कर रहा है, उससे बहुत खुश हूं। उसकी सोच, हमने उससे जो चर्चा की थी और खेल के प्रति उसका रवैया बहुत ही शानदार है। 

 

Indian bowling coach Paras Mhambrey, Mukesh Kumar, india tour of Windies, WI vs IND, cricket, Team india, भारतीय गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे, मुकेश कुमार, भारत का विंडीज दौरा, वेस्टइंडीज बनाम भारत, क्रिकेट, टीम इंडिया

 

उन्होंने कहा कि आपको ऐसे ही खिलाड़ी की जरूरत है जो यहां एक दौरे पर आए, कड़ी प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ अलग से विकेट पर खेले जो कभी भी आसान नहीं होता। लेकिन उसने जिस तरह की गेंदबाजी की है और जो जज्बा दिखाया है, उससे हम काफी खुश हैं। 

 

म्हाम्ब्रे ने कहा कि हम जानते हैं कि वह सभी तीनों प्रारूपों में खेलने की काबिलियत रखता है, लेकिन हमें उसके कार्यभार प्रबंधन में काफी स्मार्ट होना होगा। उसने काफी घरेलू क्रिकेट खेला है और अपनी गेंदबाजी में निखार किया। 

 

कैरेबियाई सरजमीं की धीमी विकेट की तुलना करते हुए गेंदबाजी कोच को अमेरिका की पिच के बल्लेबाजों के मददगार होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि यह थोड़ी अलग है, यहां की मिट्टी काली है जैसी भारत के उत्तरी हिस्से की होती है। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट होने वाला है। गेंद सीधे बल्ले पर आएगी। हमने नेट में यही देखा था। लगता है कि यह बड़े स्कोर वाला मैच होगा। भारतीय टीम 5 मैचों की श्रृंखला में अब भी वेस्टइंडीज से 1-2 से पिछड़ रही है लेकिन म्हाम्ब्रे को टीम की वापसी का पूरा भरोसा है।