Sports

मुंबई: एक समय सात अंक से पिछड़ रहे होने के बावजूद पुनेरी पल्टन ने शानदार वापसी की और डोम-एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल मैच में तमिल थलाइवाज को 39-37 से हराकर पहली बार फाइनल में पहुंच गए, जहां उनका सामना जयपुर पिंक पैंथर्स से होगा। जयपुर ने बेंगलुरू बुल्स को 20 अंक से हराकर तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। पल्टन पहली बार फाइनल खेलेंगे। थलाइवाज पहली बार प्लेऑफ में पहुंचे और फिर पहली बार सेमीफाइनल में लेकिन फाइनल खेलने की उनकी तमन्ना पूरी नहीं हो सकी। इसका कारण यह रहा कि पंकज मोहिते (16) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

थलाइवाज के लिए नरेंदर (12) ने सुपर-10 लगाया लेकिन वह देर से चले। अजिंक्य पवार (7) खुलकर नहीं खेल सके। इधर, मोहम्मद नबी (6) ने पंकज का अच्छा साथ दिया और इस तरह पल्टन ने पिछड़ रहे होने के बावजूद 2 अंक के अंतर से फाइनल में पहुंचने का गौरव हासिल किया।

पहला हाफ

PunjabKesari

पल्टन ने असलम इनामदार और मोहित गोयत के बगैर शुरुआत की। तीसरे मिनट में नरेंदर ने दो अंक की रेड के साथ थलाइवाज को 5-2 से आगे कर दिया। फिर डिफेंस ने आकाश को लपक खाता खोला। पल्टन के लिए सुपर टैकल आन था। नरेंदर डैश किए गए। पल्टन को 2 अंक मिल गए। नबी ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर बराबर किया और आलआउट भी टाला। नबी ने लगातार दूसरी रेड पर अंक लिया तो अजिंक्य ने उन्हें बाहर कर हिसाब बराबर किया। फिर पल्टन ने एक और सुपर टैकल के साथ स्कोर 9-9 कर दिया।

थलाइवाज ने हालांकि जल्द ही पल्टन को पहली बार आलआउट कर 15-9 की लीड ले ली। आलइन के बाद पंकज ने दो अंक की रेड की और फिर डिफेंस ने नरेंदर का शिकार कर लिया। लगातार चौथे अंक के साथ पल्टन ने थलाइवाज को सुपर टैकल सिचुएशन में डाला लेकिन उसने पंकज को लपक लिया। पहले हाफ के अंत में पल्टन ने थलाइवाज को एक बार फिर सुपर टैकल सिचुएशन में डाला और थलाइवाज ने पंकज को एक बार फिर सुपर टैकल कर फासला 6 का कर लिया। इस हाफ में थलाइवाज को रेड में 7, डिफेंस में 9, आलआउट के 2 और अतिरिक्त 3 अंक मिले। पल्टन ने रेड में 8 और डिफेंस में 7 अंक लिए।

दूसरा हाफ

PunjabKesari

पल्टन के डिफेंस ने नरेंदर को पांचवीं बार लपक लिया और फिर पंकज ने साहिल को बाहर कर मोंमेंटम बदला लेकिन हिमांशु के खिलाफ पंकज ने टैकल की गलती कर दी। चार के डिफेंस में आकाश डू ओर डाई रेड पर आए औऱ अंकित का शिकार कर थलाइवाज को सुपर टैकल सिचुएशन में डाला। फिर डिफेंस ने अजिंक्य को लपक थलाइवाज को आलआउट की ओर धकेला औऱ फिर इसे अंजाम देकर स्कोर 24-23 कर दिया। आलइन के बाद पल्टन ने नरेंदर को छठी बार लपक स्कोर 24-24 कर दिया। 10 मिनट बचे थे और फासला 1 अंक का था।

नरेंदर ने हालांकि रिवाइव होने के बाद खामोशी तोड़ फासला 1 का बनाए रखा। पंकज ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ पल्टन को पहली बार 29-28 की लीड दिला दी। साथ ही पंकज ने सुपर-10 पूरा किया। इसी बीच नरेंदर ने थलाइवाज को फिर आगे कर दिया। पांच मिनट बचे थे और स्कोर 30-30 था। फजल ने अजिंक्य को लपक थलाइवाज को सुपर टैकल सिचुएशन में डाला और फिर पंकज ने दो अंक की रेड के साथ पल्टन को 33-30 की लीड दिला दी। इसके बाद पल्टन ने थलाइवाज को पहली बार ऑल आउट कर लीड 6 की कर दी।

नरेंदर ने लगातार तीन अंक लेकर फासला 3 का कर दिया। आकाश की रेड पर दोनों टीमों को एक-अंक मिला और फिर नबी ने अजिंक्य को लपक फासला 4 का कर दिया। यहां से पल्टन अगर डिफेंस में गलती ना करे तो पहला फाइनल खेलेंगे। गलती तो थलाइवाज के डिफेंस ने की। पल्टन फाइनल में पहुंच चुके थे।