Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान दो दशकों में पहली बार एकदिवसीय त्रिकोणीय सीरीज करवाने की तैयारी में है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फरवरी 2025 में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने की घोषणा की है। यह सीरीज चैंपियंस ट्रॉफी से पहले होगी। पाकिस्तान के पास 50 ओवर के टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार है। पाकिस्तान ने आखिरी बार चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में जीती थी जब उन्होंने भारत को फाइनल में 180 रन से हराया था।

 

बहरहाल, पीसीबी के नवनियुक्त अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अध्यक्ष लॉसन नायडू और न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के अध्यक्ष रोजर टूसे से मुलाकात के बाद इसकी घोषणा की है। पाकिस्तान ने आखिरी बार 2008 में बांग्लादेश में त्रिकोणीय श्रृंखला में भाग लिया था। सीरीज में पाकिस्तान, बांग्लादेश और भारत शामिल थे। आखिरी बार पाकिस्तान ने अक्टूबर 2004 में त्रिकोणीय श्रृंखला की मेजबानी की थी तब श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीमें पाकिस्तान खेलने आई थीं।

 

Pakistan Host Tri Series, Pakistan cricket board, PCB, cricket news, Babar Azam, Shaheen Afridi, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी, क्रिकेट समाचार, बाबर आजम, शाहीन अफरीदी

 

पीसीबी प्रमुख नकवी ने कहा, पीसीबी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के लिए भी उत्सुक है, जो पाकिस्तान के लिए अपनी धरती पर शीर्ष आठ वनडे टीमों की मेजबानी करने के लिए बहुत खुशी की बात होगी। पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला एक रोमांचक घटना होगी और यह लंबे समय के बाद है कि पाकिस्तान इस तरह के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। मैं त्रिकोणीय श्रृंखला में भाग लेने के लिए सहमत होने के लिए एनजेडसी और सीएसए के प्रमुखों को धन्यवाद देना चाहता हूं। 

 

पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी का मौजूदा चैंपियन है। सरफराज अहमद के नेतृत्व में, पाकिस्तान ने 2017 में इंग्लैंड में शीर्ष आठ रैंकिंग वाली टीमों का टूर्नामेंट जीता। पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को हराया था। हालांकि उसके बाद से पाकिस्तान को भारत के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में सफलता नहीं मिली है। भारत की मेजबानी में हुए 2023 विश्व कप में पाकिस्तान सिर्फ 191 रन बनाकर 7 विकेट से हार गया था।