Sports

लाहौर : अफगानिस्तान के खिलाफ 22 अगस्त से श्रीलंका में होने वाली 3 मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में आल राउंडर फहीम अशरफ (Faheem Ashraf) और सऊद शकील (Saud Shakeel) की वापसी हुई है। साथ ही पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने तैयब ताहिर (Tayyab Tahir) को भी चुना है जिन्हें वनडे पदार्पण करना हैं। इस महीने के अंत में होने वाले एशिया कप के लिए टीम 17 खिलाड़ियों की कर दी जाएगी। यह श्रृंखला अफगानिस्तान में कराई जानी थी लेकिन राजनीतिक उठापटक के कारण दोनों बोर्ड ने श्रीलंका के तटस्थ स्थल पर सहमति बनाई जो पाकिस्तान के साथ एशिया कप का सह मेजबान भी है। 

 

अशरफ ने पाकिस्तान के लिए अंतिम वनडे जुलाई 2021 में खेला था और शकील का इस प्रारूप में अंतिम मुकाबला मार्च 2022 में था। ताहिर ने अभी तक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। हाल में मुख्य चयनकर्ता नियुक्त हुए पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने टीम के निदेशक मिकी आर्थर और मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न के साथ सलाह मश्विरे के बाद 18 खिलाड़ियों की सूची जारी की। टीम रवानगी से पहले 14 से 16 अगस्त तक तीन दिवसीय शिविर में अभ्यास करेगी।

 

पाकिस्तानी टीम :
अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, सऊद शकील (केवल अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), शादाब खान (उप कप्तान), मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी।