Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप 2024 के तहत नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में ग्रुप स्टेज राउंड के मुकाबले खत्म हो गए हैं। अब टीमें फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क की ओर रुख कर रही हैं, जहां से बुरी खबर सामने आ रही है। आगामी दिनों में यहां महत्वपूर्ण मुकाबले होने हैं जिससे सुपर 8 में पाकिस्तान होगी या नहीं, इसका भी फैसला होना है। फिलहाल फ्लोरिडा में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। पाकिस्तान ने इसी जगह आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलना है। उनके लिए इस मुकाबले को जीतना बेहद जरूरी है। अगर यह मुकाबला  बाहर नहीं होता तो इसका सीधा फायदा यूएसए को होगा जोकि 4 प्वाइंट के साथ सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। 

 

 


ऐसी ही स्थिति
बारिश की बात करें तो फ्लोरिडा में मौसम काफी खराब है क्योंकि हाल ही में भारी बारिश के कारण शहर में बाढ़ की आपात स्थिति पैदा हो गई है। इंटरनेट पर जो दृश्य दिखाई दे रहे हैं वे बहुत खराब हैं क्योंकि कई कारें पानी के अंदर डूबी हुई हैं और प्रशंसक चिंतित हैं कि क्या इस स्थल पर कोई भी निर्धारित खेल योजना के अनुसार आगे बढ़ेगा या नहीं। यहां दृश्यों का वीडियो है।


 

यह भी पढ़ें:-  आखिरी मुकाबलों में असली रंग दिखाएंगे विराट कोहली : वसीम जाफर

 

यह भी पढ़ें:- पहली बार गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया जीत रही हर मैच : नवजोत सिंह सिद्धू

 

यह भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024 : शाकिब अल हसन की फिफ्टी, बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 25 रन से हराया

 


ऐसे बनी पाकिस्तान के लिए मुश्किल स्थिति
श्रीलंका और नेपाल का मुकाबला 11 जून को इसी स्थान पर होना था लेकिन बारिश के खलल के कारण मुकाबला बिना गेंद फेंके ही रद्द करना पड़ा। अब इस स्थान पर 14 तारीख को यूएसए और आयरलैंड का मुकाबला भी होना है। अगर बारिश के कारण यह खेल धुला तो अमरीका को पांच प्वाइंट से संतोष करना पड़ेगा। लेकिन 16 जून को जब पाकिस्तान आयरलैंड के आमने सामने होगी तो उसे जीतना जरूरी होगा। अगर उनका मुकाबला रद्द हो गया तो पाकिस्तान के पास तीन ही प्वाइंट होंगे। इस तरह यूएसए आयरलैंड के साथ रद्द हुए मुकाबले से मिले एक प्वाइंट के साथ कुल 5 प्वाइंट लेकर सुपर 8 में चली जाएगी। पाकिस्तान को सुपर 8 में क्वालिफाई करने के लिए यूएसए का हारना जरूरी है। लेकिन बारिश यूएसए बनाम आयरलैंड मुकाबले के रद्द होने के इशारे कर रही है।


पूर्व क्रिकेटर कर रहे आलोचनाएं
बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचनाओं को सामना कर रही है। पाकिस्तान के क्रिकेटर अहमद शाहजाद ने एक शो के दौरान टीम कप्तान बाबर आजम पर सवाल खड़े कर दिए थे। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि तुम्हारी (बाबर आजम) स्ट्राइक रेट 112 है। आईसीसी इवेंट में तुम्हारी औसत 26 है। तुम पावरप्ले में 207 गेंदें खेल चुके हों लेकिन एक भी छक्का नहीं लगा पाए। मुझे लगता है कि 8 साल पहले मेरे आंकड़े तुम से बेहतर थे। तुम एक नकली किंग हो। याद रहें कि बीते दिनों वसीम अकरम भी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से खासे नाराज थे। भारत से मुकाबला गंवा देने के बाद उन्होंने रिजवान पर गुस्सा निकालते हुए कहा था कि इन्हें क्या दोबारा खेलना सीखाना पड़ेगा।