Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में खराब गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। अब भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए उसे भारत से बेहतर बताया है। 

जाफर ने पाकिस्तान के गेंदबाजी लाइन-अप में शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ जैसे गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाजों का उल्लेख किया और टूर्नामेंट में अब तक के उनके प्रभावशाली फॉर्म पर प्रकाश डाला। उन्होंने उल्लेख किया कि कैसे शादाब और नवाज ने अलग-अलग विविधता प्रदान की और महसूस किया कि उनके पास टूर्नामेंट में भारत की तुलना में गेंदबाजी टैंक में बहुत कुछ है। 

उन्होंने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं है कि पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण भारत से बेहतर है। खासकर तेज गेंदबाजी में उन्हें शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह मिले हैं और ये सभी 140 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। रऊफ आसानी से 150 का आंकड़ा छू सकते हैं और वह वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। शाहीन की मानें तो उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की है उससे लगता है कि वह फॉर्म में वापस आ रहे हैं। नसीम बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और शादाब एक शानदार ऑलराउंडर है। 

जाफन ने कहा, उनके पास नवाज हैं, हालांकि उन्होंने उन्हें महत्वपूर्ण क्षणों में निराश किया है। कुल मिलाकर आप निश्चित रूप से कह सकते हैं कि पाकिस्तान के पास भारत से बेहतर गेंदबाजी आक्रमण है। हमने (भारत) टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की है और हमारी गेंदबाजी हमारी बल्लेबाजी से कमजोर दिखती है। यही कारण है कि हम हार गए।