Sports

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने विंडीज के खिलाफ हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 143 रन से जीत दर्ज की। यह टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत रही।

देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए प्रयासरत पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी 20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के रविवार को खेले गए मैच में वेस्टइंडीज के टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजू की और निर्धारत ओवरों में पांच विकेट पर 203 रन बनाये जो उसका इस प्रारूप में उसका संयुक्त सबसे बड़ा स्कोर है।  लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंड़ीज टीम के किसी भी खिलाड़ी ने कराची नेशनल स्टेडियम में खेलने का कोई जज्बा नहीं दिखाया और 13.4 ओवर में पूरी टीम 60 रन पर ढेर हो गई जिसमें चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुये। यह वेस्टइंडीज का भी सबसे निम्न स्कोर है जबकि किसी पूर्ण सदस्य टीम के हाथों उसकी रनों के लिहाका से सबसे बड़ी हार है। 

आमिर, नबाज ने झटके 2-2 विकेट
विंडीज टीम के लिए सबसे बड़ी पारी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मार्लाेन सैम्युअल्य ने खेली और 18 रन में तीन चौके भी लगाये। राष्ट्रीय टीम के लिए करियर का दूसरा टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे रेयाद एम्रिट ने 11 रन बनाए जबकि कीमो पॉल 10 रन पर नाबाद लौटे और दहाई के आंकड़े तक पहुंचने वाले मेहमान टीम के तीसरे खिलाड़ी भी बने।  पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने 19 रन पर दो जबकि मोहम्मद आमिर ने तीन रन पर दो विकेट लिए। शोएब मलिक को भी 13 रन पर दो विकेट मिले। हसन अली, शाहदाब खान तथा हुसैन तलत ने एक एक विकेट निकाले।  

इससे पहले एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी फखर जमान और बाबर आकाम ने पहले विकेट के लिये 46 रन जोड़े। फखर ने 24 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की धुआंधार पारी में 39 रन बनाये। हुसैन तलत ने 37 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की बदौलत 41 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। कप्तान सरफराज अहमद ने 38 रन और शोएब ने नाबाद 37 रन बनाए। उनके साथ फहीम अशरफ भी 16 रन पर नाबाद लौटे। मेहमान टीम की ओर से कीमो को 26 रन और एम्रिट ने चार ओवर में 43 रन देकर एक एक विकेट लिया। रोवमैन पावेल को तीन ओवर में 34 रन पर एक विकेट मिल गया। गैर अनुभवी विंडीज टीम ने शुरूआती छह ओवर में ही पाकिस्तान को 56 रन दे दिये। वहीं उनकी फील्डिंग और गेंदबाजी भी बिल्कुल बेकार रही।