Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रृंखला के पहले दो टेस्ट हारने के बाद पाकिस्तान ने शाहीन शाह अफरीदी को उनके कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए सिडनी में 3 जनवरी से शुरू होने वाले नए साल के टेस्ट के लिए ब्रेक देने का फैसला किया है। पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने स्पष्ट कर दिया था कि अगर वे बॉक्सिंग डे टेस्ट हार जाते हैं तो टी20 विश्व कप करीब आने पर वे शाहीन को तीसरे मैच के लिए आगे नहीं बढ़ाएंगे। 

साजिद खान ने प्लेइंग इलेवन में इस तेज गेंदबाज की जगह ली। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने अबरार अहमद की जगह ली, जब पहले टेस्ट के बाद अबरार को श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने विक्टोरिया इलेवन के खिलाफ टूर मैच में भाग लिया, लेकिन प्रभाव नहीं डाल सके क्योंकि उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया और छह रन बनाए। 

वहीं मेलबर्न में शानदार प्रदर्शन के बाद मोहम्मद रिजवान ने अपनी जगह बरकरार रखी है। उन्होंने 42 और 35 रन बनाए और अंतिम एकादश में अपना स्थान पक्का कर लिया क्योंकि कप्तान शान मसूद अनुभवी सरफराज अहमद से आगे उनका समर्थन करते रहे। 

सीरीज के आखिरी टेस्ट में सबकी निगाहें बाबर आजम पर होंगी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान से उम्मीद की जा रही थी कि वह कप्तान का पद छोड़ने के बाद बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस श्रृंखला में अब तक चार पारियों में 29 वर्षीय ने केवल 77 रन बनाए हैं, जिसने एशिया के बाहर बल्ले से उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए हैं। 

इस बीच, शाहीन, नसीम शाह और हारिस रऊफ के गायब होने से गेंदबाजी इकाई कमजोर दिख रही है। नसीम फिलहाल कंधे की चोट से उबर रहे हैं और उनके पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से पहले वापसी की उम्मीद है जबकि रऊफ ने टेस्ट क्रिकेट के बजाय बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलने का फैसला किया। उनकी अनुपस्थिति में हसन अली को गेंद के साथ अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग 11 

सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान आगा, साजिद खान, हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल