Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टी20 विश्व कप फाइनल के लिए आयोजकों ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर  खेलने का समय और बढ़ा दिया है। रविवार को होने वाले इस मुकाबले के लिए अब अतिरिक्त समय उपलब्ध होगा। बारिश के खतरे के तहत फाइनल में टूर्नामेंट के अधिकारियों अनुमत संचालन घंटों में विस्तार करने का फैसला लिया है। आईसीसी ने कहा कि रविवार को होने वाले खेल के लिए एक घंटे का अतिरिक्त समय अब उपलब्ध है।

गौर हो कि फाइनल मुकाबले के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे भी रखा है, अगर बारिश के कारण  मैच रविवार को पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू होगा, जहां पर मैच रविवार को समाप्त किया जाएगा। 

गौर हो कि इसके अलावा, यदि अंपायर्स को लगता है कि मैदान, मौसम, स्टेडियम में लाइट या कोई अन्य परिस्थिति अनुचित है, तो वे आईसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले के परामर्श के बाद खेल को तुरंत निलंबित कर देंगे और खेल को फिर से शुरू करने की अनुमति नहीं देंगे।

अपडेटड मैच टाइम (स्थानीय समय अनुसाक)

मैच का प्रारंभ:  7:00 PM
पहली पारी:  7:00PM - 8:28PM
इनिंग्स ब्रेक: 8:28PM - 8:48PM
दूसरी पारी: 8:48PM - 10:30PM
अतिरिक्त समय उपलब्ध: 10:30PM - 12:00AM

गौरतलब है कि आईसीसी की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने मैच को पूरा करने और परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होने पर रिजर्व डे पर भी अतिरिक्त दो घंटे जोड़े हैं। फाइनल मैच में परिणाम तभी निकाला जा सकता है जब दोनों टीमें कम से कम 10-10 ओवर खेल चुकी होंगी, लेकिन अगर 10 ओवर प्रति साइड का मुकाबला नहीं होता है तो पाकिस्तान और इंग्लैंड को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।