Sports

खेल डैस्क : मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में जब पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने थीं, तब महान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने ऑस्ट्रेलिया में होती स्लेजिंग का एक किस्सा भी शेयर किया। उक्त घटनाक्रम तब हुआ था जब वसीम अरकम पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेलने गए थे। उनके खुलासे में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट फैंस का वह चेहरा भी बेनकाब किया जोकि अपनी टीम को जितवाने के लिए किसी भी हद तक गुजर जाता है।  

 

 

बहरहाल, वसीम अकरम ने कहा कि एक यादगार मुकाबले में मैं पांच विकेट ले चुका था। तब ऑस्ट्रेलिया सात विकेट गंवा चुका था। मैं बाऊंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहा था। भीड़ ने अचानक वसीम अकरम इज बैंकर बोलना शुरू कर दिया। मुझे इस शब्द का मतलब नहीं पता था। मुझे लगा कि शायद मेरी शानदार गेंदबाजी से उत्साहित होकर वह मेरी प्रशंसा कर रहे हैं। मैं उनकी ओर देखकर खुश हो रहा था। लेकिन कुछ देर बाद ही कप्तान इमरान खान मेरे पास आए और बोले तुम्हें पता भी हैं वो क्या कह रहे हैं। मैंने कहा नहीं पता। तो उन्होंने जब मतलब बताया तो मुझे गुस्सा आ गया। वो मुझे बैंकर नहीं बल्कि कक बोल रहे थे। मैं कुछ कर नहीं सकता था। पता चला कि मेलबर्न के एक हिस्से के क्रिकेट फैंस ऐसे ही होते हैं। 

 

 


मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में चौथे दिन पाकिस्तान को 79 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 318 रन बनाए थे। वहीं, पाकिस्तान की पहली पारी 264 रन पर सिमट गई। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम को 54 रन की बढ़त मिली थी। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 262 रन पर सिमटी थी और इस तरह पाकिस्तान पर उनकी कुल बढ़त 316 रन की हुई थी। कमिंस 49 रन पर 5 विकेट और स्टार्क 55 रन पर 4 विकेट की बदौलत 317 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को दूसरी पारी 237 रन पर समेटते हुए 79 रनों से मुकाबला जीत लिया।