Sports

लाहौर : पाकिस्तान के बल्लेबाज सरफराज अहमद श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान बुधवार को सिर पर बाउंसर लगने से घायल हो गए और उनकी जगह मोहम्मद रिजवान को लिया गया। अहमद को तीसरे दिन के दूसरे सत्र में असिथा फर्नांडो द्वारा फेंके गए बाउंसर से झटका लगा। 

आईसीसी के अनुसार वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मेडिकल पैनल की निगरानी में हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज पारी की अपनी पहली गेंद का सामना कर रहे थे और बाउंसर को डक करने की कोशिश कर रहे थे जब उनके सिर के पीछे गेंद लगी। जबकि सरफराज ने बल्लेबाजी जारी रखी और 22 गेंदों में 14 रन बनाए, वह अस्वस्थ दिख रहे थे। उनकी जांच के लिए फिजियो को बुलाया गया जिसके बाद फैसला किया गया कि वह दिन में आगे बल्लेबाजी नहीं करेंगे। आगा सलमान फिर बीच में अब्दुल्ला शफीक के साथ शामिल हो गए। 

आईसीसी की खेल स्थितियां समान प्रतिस्थापन की अनुमति देती हैं जब 'संबंधित मैच के दौरान सिर या गर्दन की चोट के परिणामस्वरूप कोई खिलाड़ी चोट चोट का शिकार होता है।' शफीक के नाबाद दोहरे शतक की मदद से पाकिस्तान टेस्ट मैच में आगे है, जिससे टीम को पहली पारी में बड़ी बढ़त मिल गई है, क्योंकि उनके गेंदबाजी आक्रमण ने श्रीलंका को पहले ही दिन 166 रनों पर ढेर कर दिया था। पाकिस्तान तीन मैचों की आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला में 1-0 से आगे है।