Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले झटका लगा है क्योंकि स्टार तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे  पीठ की चोट के कारण मुकाबले से बाहर हो गए हैं। मौजूदा वनडे सीरीज के दूसरे मैच में प्रोटियाज टीम की ऑस्ट्रेलिया के हाथों 123 रन से हार के दौरान नॉर्त्जे को पीठ के निचले हिस्से में ऐंठन का सामना करना पड़ा और पांच ओवर फेंकने के बाद उन्होंने मैदान छोड़ दिया। वह बाद में दक्षिण अफ्रीका के लिए बल्लेबाजी करने के लिए लौटे लेकिन उन्हें आगे चिकित्सा मूल्यांकन की आवश्यकता होगी।

चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए 29 वर्षीय खिलाड़ी का सोमवार को जोहान्सबर्ग में स्कैन किया जाएगा और इसलिए वह 12 सितंबर को तीसरे वनडे में भाग नहीं ले पाएंगे। आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में अब एक महीने से भी कम समय रह गया है और दक्षिण अफ्रीका को स्कैन के नतीजों पर पसीना बहाना पड़ेगा और टूर्नामेंट में प्रोटियाज का पहला मैच 7 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में होने वाला है।

दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है और सीरीज को बरकरार रखने के लिए उसे अगला मैच जीतना होगा।

शेष वनडे मैचों का शेड्यूल : 

12 सितंबर मंगलवार - 13:00 स्थानीय समय - जेबी मार्क्स ओवल, पोटचेफस्ट्रूम 
15 सितंबर, शुक्रवार - 13:00 स्थानीय समय - सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन 
17 सितंबर, रविवार - 10:00 स्थानीय समय - वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग