Sports

पालेकल (श्रीलंका) : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एशिया कप (Asia cup) में पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले कहा कि हमारे लिए अंतिम-11 का चयन करना काफी चुनौतीपूर्ण काम होने वाला है। मैं हालांकि यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हमें चोट की कोई चिंता नहीं हो और यह हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए एक अच्छा संकेत होगा। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत के संयोजन के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा कि टीम मैच से पहले हर विभाग की कमी को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि देखिए, सभी प्रकार के संयोजन का विकल्प उपलब्ध हैं। हमने कल (बांग्लादेश बनाम श्रीलंका) का मैच देखा। इसमें थोड़ी स्विंग, थोड़ा स्पिन, सब कुछ देखने को मिला।

 

 

उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों के लिए यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। हमारे बल्लेबाजों के पास अनुभव की कमी नहीं है। मैं उस अनुभव को आने दूंगा और उसके अनुसार खेलूंगा। रोहित ने कहा कि बल्लेबाजों के लिए परिस्थितियों के मुताबिक खेलना अहम होगा। उन्होंने कहा कि यह टी20 मैच नहीं है ऐसे में हमें लंबी पारी खेलनी होगी। हम चाहते है कि आक्रामकता बनाए रखते हुए हर खिलाड़ी अपना नैसर्गिक खेल खेले। हमारे कई खिलाड़ियों को इन परिस्थितियों में खेलने का अनुभव है। उन्होंने कहा कि उन्हें हमारी योजना के बारे में पता है। उन्हें पता है कि जब हम किसी मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलते है तो किस मानसिकता के साथ मैदान पर जाना होता है।

 

 

भारत लंबे समय के बाद अपनी पूर्ण टीम के साथ मैदान में उतरेगा। टीम को हालांकि राहुल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की कमी खलेगी। रोहित ने कहा कि एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए चयन में कई खिलाड़ियों का होना अच्छा है। उन्होंने कहा कि चयन को लेकर सिरदर्द न होने के बजाय शायद मुझे इस तरह का सिरदर्द होगा। इस तरह के टूर्नामेंट में चयन के लिए खिलाड़ियों का शानदार समूह होना हमेशा अच्छा होता है। हमारे पास कौशल से भरे गेंदबाज हैं। हमें बस अपने अनुभव का इस्तेमाल करना है।