Sports

नई दिल्ली : दो साल का निलंबन झेलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन में शानदार वापसी की है। इसी के सात वह इस सीजन की चैंपियन भी बन चुकी है। इस जीत से चेन्नई के फैंस की खुशी का कोई ठीकाना नहीं रहा है। सात साल बाद एक बार फिर आईपीएल चैंपियन बनने के बाद जब पुरी टीम वापिस अपने घर चेन्नई लौटी तो उनका स्वागत बड़ी ही धूमधाम तरीके से किया गया। एयरपोर्ट पर बाहर निकलते ही लोगों ने अपने टीम के खिलाड़ियों को फूलों की मालाएं डाली अौर उन पर फूल भी बरसाए
 PunjabKesari
चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल खिताब जीता। सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 178 रन बनाए। चेन्नई शेन वॉटसन के नाबाद 117 रनों की मदद से दो विकेट पर 181 रन बनाकर चैंपियन बनी। चेन्नई ने इससे पहले 2010 और 2011 में खिताबी जीत हासिल की थी।
PunjabKesari
फाइनल में धोनी के धुरंधरों ने दिखाया कि क्यों उनकी टीम आईपीएल इतिहास की सफलतम टीमों में से एक है। इस खिताब के साथ ही चेन्नई ने मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली है, जिसने भी तीन आईपीएल खिताब अपने नाम किए हैं।

आईपीएल के 11वें सीजन के फाइनल के बाद इनामों की बारिश हुई। चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 20 करोड़ रुपए की इनामी राशि हासिल हुई।
PunjabKesari
फाइनल में हारी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 12.5 करोड़ रुपये इनाम का हकदार बनी। इसके अलावा अलगे-अलग वर्गों में प्राइजमनी की बरसात हुई।
PunjabKesari
चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 20 करोड़ रुपए का चेक मिला। रनर्स-अप सनराइजर्स हैदराबाद को 12.5 करोड़ रुपए का चेक मिला।