Sports

चेन्नई : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है जिससे टीम को उम्मीद है कि वह अगले महीने 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के लीग चरण के अंत तक फिट हो जाएंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को कवर के रूप में भारत में टीम में बुलाया गया है क्योंकि विलियमसन चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। 

शुक्रवार को आईपीएल 2023 में दाहिने घुटने में लगी एसीएल चोट के बाद अपने वापसी मैच में विलियमसन ने 81 गेंदों में 78 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाज को 38वें ओवर में विकेटों के बीच दौड़ते समय अंगूठे पर चोट लगने के कारण रिटायर हर्ट होना पड़ा जिसमें न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया। मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विलियमसन अभी भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। 

स्टीड ने कहा, 'सबसे पहले, हम सभी केन के लिए बुरा महसूस कर रहे हैं कि घुटने की चोट से वापसी के लिए उनकी कड़ी मेहनत के बाद ऐसा हुआ है। हालांकि यह निराशाजनक खबर है, प्रारंभिक निदान ने हमें कुछ आशा दी है कि वह आराम और पुनर्वास की अवधि के बाद भी पूल में खेल सकते है। केन स्पष्ट रूप से हमारी टीम का एक बड़ा हिस्सा है और एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी और कप्तान है - इसलिए हम उसे टूर्नामेंट में वापसी करने का हर संभव मौका देंगे।' 

उन्होंने कहा कि ब्लंडेल की बहुमुखी प्रतिभा के कारण उन्हें कवर के रूप में टीम में शामिल होने के लिए चुना गया जबकि सप्ताह के दौरान ओटागो के खिलाफ कैंटरबरी के प्लंकेट शील्ड वॉर्म-अप मैच के दौरान हल्के साइड-स्ट्रेन से पीड़ित होने के बाद हेनरी निकोल्स पर विचार नहीं किया गया। मुख्य कोच ने कहा, 'टॉम पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे पर एकदिवसीय टीम के साथ रहे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। वह बल्लेबाजी क्रम में कई पदों को कवर करते हैं और उनका विकेटकीपिंग कौशल भी बैक-अप के रूप में एक अतिरिक्त बोनस है।' 

गौर हो कि तीन जीत से छह अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर न्यूजीलैंड 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में अगला मैच बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा।