Sports

मस्कट : तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा के अर्धशतकों की मदद से एशिया लायंस ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में वर्ल्ड जायंट्स को छह विकेट से हरा दिया। लायंस ने शुक्रवार को 206 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की। लायंस का पहला विकेट कामरान अकमल के रूप में गिरा। उन्हें 14 रन पर मोंटी पनेसर ने आउट किया। दिलशान और थरंगा ने दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की ठोस साझेदारी की जिससे लायंस का स्कोर 13 वें ओवर में 100 रन के पार पहुंच गया।

मोर्न मोकर्ल ने दिलशान को 52 रन के निजी स्कोर पर आउट कर वर्ल्ड जायंट्स को सफलता दिलाई। जल्द ही मोकर्ल के हमवतन इमरान ताहिर ने एक और सेट बल्लेबाज थरंगा (63) को रन आउट किया। अंत में कप्तान मिस्बाह-उल-हक की 11 गेंदों में 19 रन की पारी, जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल था, ने लायंस को चार गेंद शेष रहते जीत दिला दी। इससे पहले, केविन ओ‘ब्रायन की 46 गेंदों में 95 रनों की पारी की मदद से जायंट्स ने 205/7 स्कोर बनाया। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी जायंट्स का पहला विकेट केविन पीटरसन के रूप में गिरा। उन्होंने 14 रन बनाए। उन्हें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चमिंडा वास ने पवेलियन भेजा। इसके बाद फिल मस्टर्ड और ओ‘ब्रायन ने दूसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़कर पारी को संभाला। मोहम्मद हफीज ने मस्टर्ड को 28 रन पर आउट कर किया।

ओ‘ब्रायन एक छोर पर खड़े रहे, दूसरे छोर पर जायंट्स ने विकेट गंवाना जारी रखा। जब जायंट्स की टीम 200 रन के आंकड़े की ओर बढ़ रही थी, तभी ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने ओ‘ब्रायन को आउट कर दिया। आयरिशमैन की मनोरंजक पारी में सात छक्के और इतने ही चौके लगे। लायंस की ओर से हफीज और नुवान कुलशेखरा ने दो-दो विकेट लिए।

.
.
.
.
.