Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने जीता हुआ मैच सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों गंवा दिया। इस मैच की आखिरी गेंद पर हैदराबाद को 5 रन चाहिए थे और राजस्थान के गेंदबाज संदीप शर्मा के हाथ में गेंद जीत और हार तय करने वाली थी। संदीप शर्मा ने आखिरी गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज अब्दुल समद को आउट कर दिया, लेकिन इस दौरान संदीप गेंदबाजी के लिए निर्धारित लाइन को पार कर बैठे और अंपयार ने नो बॉल का फैसला सुनाया। इसके बाद जब संदीप ने दोबारा गेंद डाली तो वह छक्का खाने के साथ मैच गंवा बैठे। मैच गंवाने के बाद संदीप शर्मा काफी निराश दिखाई दिए।

संदीप शर्मा की मैच में निराशा को देखते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर दीप दास गुप्ता ने कहा कि इस तरह के खेल के बाद खिलाड़ी एक दूसरे को दोष देने लगते हैं और उन्होंने कहा कि संदीप शर्मा भी इस हार के बाद चितिंत होंगे और उनके लिए आने वाले दो दिनों में सोना भी मुश्किल हो जाएगा।

PunjabKesari

दीप दास गुप्ता ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "अब ये चीज तय है कि संदीप शर्मा अगले एक दो दिन तो नहीं सोने वाले। अब आसपास के माहौल पर निर्भर करेगा कि वो इससे किस तरीके निकलेंगे। टीम जब भी इस स्थिति में होती है कि पिछले खेले गए 6 में 5 मैच में हार मिली हो तो तब सब अपने-अपने शैल में घुस जाते हैं। उस समय ड्रेसिंग रूम में दो बंदे एक कोने में होते हैं और चार बंदे दूसरे कोने में।

दीप दास ने आगे कहा, "ऐसे वक्त में टीम के खिलाड़ियों में खुसर-पुसर शुरू हो जाती है कि मुझे क्यों नहीं खिलाया या उससे वो ओवर क्यों करवाया। मुझे वहां पर गेंद डालनी चाहिए थी, उसने कैच छोड़ा। ऐसे में  खिलाड़ी कई बार एक दूसरे को दोष देते हैं और कई बार खुद को ही कोसने लगते हैं कि मुझे मैच में और अच्छा करना चाहिए था। ये मैच में मिली हार राजस्थान रॉयल्स टीम की बोडिंग का टेस्ट है।"

PunjabKesari

ऐसा रहा मैच

राजस्थान रॉयल्स को इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर संदीप शर्मा का नोबॉल करना भारी पड़ा, जिससे टीम ने लगभग जीती हुई बाजी चार विकेट से गंवा दी। सनराइजर्स हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 और फिर आखिरी गेंद पर पांच रन की जरूरत थी और गेंद संदीप शर्मा के हाथों पर थी। क्रीज पर खड़े अब्दुल समद (सात गेंद में नाबाद 17 रन) का शॉट सीधे जोस बटलर के हाथों में जाते ही राजस्थान ने जश्न मनाना शुरू किया ही था कि नोबॉल का साइरन बज गया। अगली गेंद पर समद ने छक्का लगाकर टीम को यादगार जीत दिला दी। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट 214 रन बनाये लेकिन सनराइजर्स ने आखिरी गेंद तक चले मुकाबले को छह विकेट पर 217 रन बनाकर 10 मैचों में चौथी जीत दर्ज की।