Sports

सिनसिनाटी : वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन से पहले, 23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने कहा कि विंबलडन फाइनल में कार्लोस अलकराज (Carlos Alcaraz) से हारने के बाद उन्हें जो निराशा हुई थी, उसे उन्होंने बहुत पहले ही भुला दिया था। जोकोविच बोले- यह पहला मैच नहीं है जो मैं हारा हूं इसलिए मैं एक ही दिन में इससे उबर गया। जाहिर है, उसके बाद मुझे कुछ अच्छे आराम और अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने की जरूरत थी और मैंने वही किया। इसलिए, निश्चित रूप से, मुझे उस फाइनल के दौरान अवसरों का उपयोग न करने का पछतावा जरूर है। 

 

 

जोकोविच ने आक्रामक तरीके से लड़ने के लिए अलकराज की सराहना करते हुए कहा कि वह एक करीबी मैच था, लेकिन उसकी तरफ से यह योग्य था, क्योंकि जीतने के लिए उसने महत्वपूर्ण क्षणों में बेहतर प्रदर्शन किया और यही मैंने फाइनल के बाद कहा था। मुझे लगता है कि वह एक योग्य विजेता था और वास्तव में यह काफी हद तक सही है। 

 


जोकोविच ने शनिवार शाम को इस साल पहली बार सेंटर कोर्ट पर अभ्यास किया। 38 बार के एटीपी मास्टर्स 1000 चैंपियन का खेल देखने के लिए कई प्रशंसक एकत्र हुए। 23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने कहा- ईमानदारी से कहूँ तो यह अद्भुत था। मैंने अपने कोच के साथ मजाक किया, और मैंने उनसे पूछा कि क्या हम सही कोर्ट पर हैं क्योंकि हमने सोचा था कि यह एक मैच था। उन्होंने वास्तव में कहा कि उन्हें लगा कि यह एक मैच हो रहा है क्योंकि यह एक मैच कोर्ट था। वह सहीं में अद्भुत है। मैं अभ्यास सत्र में इतने सारे लोगों की उपस्थिति के लिए बहुत आभारी हूं, जो आश्चर्यजनक है।