Sports

नई दिल्ली : धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट में भारत को किस प्लेइंग 11 के साथ उतरना चाहिए, इसकी अटकलों के बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने मंगलवार को कहा कि उनका मानना है कि मध्यक्रम के बल्लेबाज रजत पाटीदार को मेजबानों के खिलाफ एक और मौका मिलेगा। 

श्रृंखला से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने करिश्माई विराट कोहली के प्रतिस्थापन के रूप में घरेलू और ए-टूर में शानदार स्कोरर पाटीदार की घोषणा की। हालांकि अपने पहले टेस्ट में एक आशाजनक पारी के बाद बल्लेबाज अंग्रेजों के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में अपनी छाप छोड़ने में असफल रहा। 

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए चोपड़ा ने कहा कि पांचवां टेस्ट मैच पाटीदार के लिए रेड-बॉल क्रिकेट में भारतीय मध्यक्रम में अपनी जगह पक्की करने का आखिरी मौका हो सकता है। चोपड़ा ने कहा, 'रिपोर्टों से पता चलता है कि रजत पाटीदार खेलेंगे और मैं शायद समझ सकता हूं। टीम कह रही है कि उन्होंने उन्हें तीन मैच खिलाए हैं, इसलिए वह एक और खेल सकते हैं और यह उनका आखिरी मौका हो सकता है।' 

मेजबान टीम पहले से ही श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त बनाए हुए है, 46 वर्षीय ने कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर पाटीदार को धर्मशाला टेस्ट के लिए भारत की अंतिम एकादश में शामिल किया जाए। चोपड़ा ने कहा, 'अगर वे उसे नहीं खिलाते हैं और देवदत्त को खिलाते हैं और अगर उसका मैच खराब होता है, तो वे उसे आंकने में भी सक्षम नहीं होंगे और उन्हें यह भी लग सकता है कि उन्होंने रजत को पूरा मौका नहीं दिया। अगर रजत पाटीदार खेलते हैं तो आश्चर्य नहीं होगा। हालांकि अगर उन्हें हटा दिया जाता है तब भी मुझे आश्चर्य नहीं होगा। यह टीम प्रबंधन के लिए निर्णय का समय है। वे चाहे किसी भी तरह से जाएं, उनकी आलोचना नहीं की जा सकती।' 

हैदराबाद में शुरुआती टेस्ट में विपरीत परिस्थितियों के बावजूद प्रसिद्ध जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड लगातार तीन मैच हार गया। मौजूदा श्रृंखला मेजबान टीम के पक्ष में तय हो गई है, भारत और इंग्लैंड दोनों को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंकों के मामले में श्रृंखला से बहुत कुछ हासिल करना है। भारत वर्तमान में 64.58 अंक प्रतिशत के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में शीर्ष पर है जबकि इंग्लैंड आठवें स्थान पर है, जिसे सुधार की सख्त जरूरत है।