Sports

यूट्रेक्ट, नीदरलैंड ( निकलेश जैन ) यूएसए के ग्रांड मास्टर हंस नीमन और नीदरलैंड के शीर्ष खिलाड़ी अनीश गिरी के बीच खेले गए पांच दिवसीय मैच का समापन रविवार को हुआ। मैच के अंतिम दिन, दोनों खिलाड़ियों ने रैपिड वर्ग में तीन-तीन जीतें दर्ज कीं, जिससे नीमन ने ब्लिट्ज और क्लासिकल सेक्शन में हासिल की गई 6 अंकों की बढ़त को बरकरार रखा। और नीमन ने 24-18 के स्कोर से मैच जीत लिया। अमेरिकी ग्रैंडमास्टर हंस नीमन अब इस महीने के अंत में इंग्लैंड के निकिता वितियुगोव से लंदन में और फ्रांस के एतिएन बकारोट से पेरिस में इसी तरह के मैच खेलेंगे। |

दरअसल "दुनिया के खिलाफ हंस नीमन" श्रृंखला का पहला मैच बुधवार को शुरू हुआ था जिसमें नीमन के पहले प्रतिद्वंदी, अनीश गिरी, उन तीन खिलाड़ियों में सबसे उच्च रेटिंग वाले थे, जिनका मुकाबला इस महीने अमेरिकी युवा प्रतिभा से होगा।

सैन फ्रांसिस्को के 21 वर्षीय नीमन के लिए यह एक सफल शुरुआत रही। नीमन ने ब्लिट्ज और क्लासिकल सेक्शन दोनों में जीत हासिल की और रैपिड सेक्शन में ड्रा करते हुए अपनी बढ़त को सुरक्षित रखा। मैच के अंतिम दिन, 15+10 रैपिड टाइम कंट्रोल के साथ खेले गए सभी 6 मुकाबलों मे परिणाम निकले और खिलाड़ियों ने तीन-तीन जीत हासिल की।

ब्लिट्ज और क्लासिकल सेक्शन में नीमन की जीत ने उन्हें महत्वपूर्ण रेटिंग अंक भी दिलाए - उन्होंने क्लासिकल लाइव रैंकिंग में 8 एलो अंक हासिल करके 4 स्थानों की छलांग लगाई और ब्लिट्ज लाइव रैंकिंग में 22.5 एलो अंक प्राप्त करके 25 स्थानों का सुधार किया।