Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 229/9 का स्कोर ही बनाया। इंग्लैंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को परेशानी में डाले रखा। इसके साथ ही विराट कोहली का शून्य पर आउट होना और शुभमन गिल तथा श्रेयस अय्यर का ना चलना भी बड़ा कारण रहा। क्रिस वोक्स जिन्होंने गिल और अय्यर के विकेट उड़ाए, ने कहा, लय में वापस आना अच्छा रहा। 

क्रिस वोक्स ने इंनिंग के बाद कहा, 'नई गेंद से अच्छा प्रदर्शन करके अच्छा लगा। लय में वापस आना अच्छा रहा, हमने आज सही क्षेत्रों में गेंदबाजी की। विकेट लेना हमेशा अच्छा होता है, हम शुरू में ही उन पर दबाव बना देते हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत में मैं अपनी लेंथ से चूक गया था, जिससे थोड़ी निराशा हुई, लेकिन आज मैंने सही क्षेत्र में गेंद डाली। क्षेत्ररक्षकों ने गेंदबाजों का समर्थन किया और इसने हमारे लिए माहौल तैयार किया। नई गेंद के साथ यह दो गति वाला है। उम्मीद है कि रोशनी में स्थितियां बेहतर होंगी। यह एक अच्छी भारतीय टीम है उम्मीद है कि हम अच्छी बल्लेबाजी करेंगे और लक्ष्य का पीछा करेंगे। 

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरूआत खराब रही। ओपनर शुभमन गिल (13 गेंदों पर 9 रन) 3.6 ओवर में क्रिस वोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। भारत को दूसरा बड़ा झटका विराट कोहली के रूप में लगा जो 6.5 ओवर में विले की गेंद पर खराब शॉट के कारण स्टोक्स के हाथों कैच आउट हो गए। अय्यर भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके और वोक्स की 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्क वुड को कैच थमाकर पवेलियन चल दिए। केएल राहुल 30.2 ओवर में विले की गेंद पर बेयरस्टो के हाथों कैच आउट हो गए। 

रोहित शर्मा 37वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लिविंगस्टोन की शानदार कैच का शिकार बने, इस दौरान आदिल राशिद गेंदबाजी पर थे। रोहित ने 101 गेंदों पर 87 रन की शानदार पारी खेली जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल थे। टीम को जिस समय जडेजा की जरूरत थी तब मात्र 8 रन बनाकर राशािद की 41वें ओवर की तीसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। शमी मात्र एक रन ही बना पाए और 41.2 ओवर में मार्क वुड की गेंद पर बटलर के हाथों कैच आउट हो गए। 

सूर्यकुमार यादव से मात्र एक रन से चूकते हुए विले की 47वें ओवर की दूसरी गेंद पर वोक्स के हाथों कैच आउट हो गए। सूर्यकुमार ने 47 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाए। भारत का 9वां और अंतिम विकेट बुमराह का गिरा जो 16 रन बनाकर 50वें ओवर की अंतिम गेंद पर बटलर की थ्रो पर रन आउट हुए।