Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड की ऑफ स्पिनर ईडन कार्सन ने शुक्रवार को गॉल में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे महिला वनडे मैच में एक अजीब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सभी को आश्चर्यचकित करते हुए कार्सन ने मैच के दौरान 11 ओवर फेंके। ऑन-फील्ड अंपायरों और मैच अधिकारियों ने गलती पर ध्यान नहीं दिया और कार्सन ने अपने 11 ओवरों में 41 रन दिए और दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। 45वें ओवर की समाप्ति के बाद कार्सन ने अपना कोटा पूरा कर लिया था। हालांकि एक बड़ी गलती के कारण उन्हें 47वें ओवर में एक्शन में लौटना पड़ा। 

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने 116 रन की शानदार जीत के साथ सीरीज बराबर कर ली और निर्णायक मुकाबले के लिए मजबूर होना पड़ा।पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने कप्तान सोफी डिवाइन और अमेलिया केर के शतकों की बदौलत 50 ओवरों में 329/7 का विशाल स्कोर बनाया। केर और डिवाइन ने तीसरे विकेट के लिए 229 रन जोड़े, जो न्यूजीलैंड के लिए तीसरा सबसे बड़ा और श्रीलंका में महिला वनडे में सबसे बड़ा है। 

जहां केर ने 106 गेंदों में 108 रन बनाए वहीं डिवाइन ने 121 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 137 रन बनाए। श्रीलंका के लिए ओशादी रणसिंघे ने तीन विकेट लिए जबकि उदेशिका प्रबोधनी ने भी दो विकेट लिए। जवाब में कविशा दिलहारी ने 84 रनों की पारी खेली, लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों से कोई मदद नहीं मिली। ली ताहुहु ने चार विकेट लिए जिससे श्रीलंका आठ गेंद शेष रहते 213 रन पर आउट हो गई। सीरीज का आखिरी वनडे 3 जुलाई को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी। 

न्यूजीलैंड टीम : सोफी डिवाइन (कप्तान), सुजी बेट्स, बर्नाडाइन बेजुइडेनहाउट, ईडन कार्सन, इज़ी गेज़, मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, फ्रैन जोनास, अमेलिया केर, जेस केर, रोज़मेरी मायर, मौली पेनफ़ोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे, ली ताहुहु