Sports

खेल डैस्क : बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट मुकाबले खेल रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की आगामी वनडे सीरीज के लिए क्रिकेट बोर्ड ने टीम घोषित कर दी है। वनडे टीम के लिए केन विलियमसन (Kane Williamson) का आराम दिया गया है। जबकि क्रिकेट विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की कप्तानी करने वाले टॉम लैथम पर फिर से भरोसा जताया जा रहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) बोर्ड ने 6 दिसंबर से होने वाली सीरीज के लिए अपनी 14-खिलाड़ियों की टीम में कई नए खिलाड़ी भी डाले हैं।

 


न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ऑकलैंड एसेस के लेग स्पिनर आदि अशोक, सेंट्रल स्टैग्स के ऑलराउंडर जोश क्लार्कसन और कैंटरबरी के तेज गेंदबाज विल ओ'रूर्के को 3 अनकैप्ड खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। पिछले महीने भारत में बल्ले से शानदार प्रदर्शन को देखते हुए विश्व कप 2023 के हीरो रचिन रवींद्र को भी वनडे में बरकरार रखा गया है।

 


केन विलियमसन की अनुपस्थिति में विश्व कप में कप्तानी करने वाले टॉम लैथम अब नेतृत्व की भूमिका में आएंगे। विलियमसन के अलावा, टिम साउथी, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, लॉकी फर्ग्यूसन, जिमी नीशम और ट्रेंट बोल्ट जैसे साथी वरिष्ठ सदस्य भी अलग-अलग कारणों से टीम का हिस्सा नहीं हैं।


न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा घोषित टीम
टॉम लैथम (कप्तान), आदि अशोक, फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, विल ओ'रूर्के, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी और विल यंग।


बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस महीने के अंत में 17 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों में बांग्लादेश की मेजबानी करेगी। पहला मुकाबला डुनेडिन यूनिवर्सिटी ऑफ ओटागो ओवल में होगा। 20 दिसंबर को दूसरा वनडे नेल्सन के सैक्सटन ओवल में होगी। इसके बाद नेपियर के मैकलीन पार्क में टी20 खेले जाएंगे।