Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : एक तरफ जहां कई क्रिकेट प्रेमी आईपीएल देखने का आनंद ले रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर पड़ोसी देश पाकिस्तान को 5 टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच से न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने इसी के साथ सीरीज 2-2 पर समाप्त की, साथ ही एक वल्र्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है। दरअसल, न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 क्रिकेट में 5वें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है। यह कारनामा किया है मार्क चैपमैन और जिमी निशम की जोड़ी ने, जिन्होंने 121 रनों की साझेदारी की और इतिहास रच दिया।

दोनों ने इस मैच में पांचवे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। ये टी20 क्रिकेट में पांचवे विकेट के लिए हुई अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। इसी के साथ मिस्बाह-उल-हक और शोएब मलिक की साझेदारी का रिकॉर्ड टूटा, जिन्होंने पहले 119 रनों की साझेदारी की थी। वहीं पांचवे नंबर के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप के मामले में नंबर 3 पर आयरलैंड के कैंमपर और डॉकरेल की जोड़ी है, जिन्होंने 119 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जोड़ी चौथे नंबर पर है, जिसने 113 रन जोड़े थे।

PunjabKesari

पांचवें विकेट लिए सबसे बड़ी साझेदारी-
1. मार्क चैपमैन और जेम्स नीशम – 121 रन

2. मिस्बाह उल हक और शोएब मलिक – 119

3. कैंमपर और डॉकरेल – 119 रन

4. विराट कोहली और हार्दिक पांड्या – 113 रन

5. एसजे मोदानी और जी. सिंह – 110 रन

वहीं मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 193 रन बनाए थे। मोहम्मद रिजवान ने 98 रनों की पारी खेली थी। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 10 ओवर के अंदर ही 4 विकेट गंवा दिए। जिसके बाद मार्क चैपमैन ने शतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिला दी।