Sports

क्राइस्टचर्च : डैरिल मिचेल नाबाद 72 और ग्लेन फिलिप्स नाबाद 70 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया है। 

आज यहां 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शुरुआत 20 रन पर तीन विकेट गिराकर झकझोर दिया था, लेकिन कीवी टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स और डेरिल मिचेल ने शाहीन अफरीदी के झटकों से उबरते हुए चौथे विकेट लिए नाबाद 139 रनों की शतकीय साझेदारी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 18.1 ओवर में तीन विकेट पर 159 रन बनाकर सात विकेट से जीत दिला दी। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने श्रृंखला में 4-0 की बढ़त बना ली है। 

ग्लेन फिलिप्स ने 52 गेंदों पर तीन छक्के और पांच चौकों की मदद से नाबाद 70 रन की पारी खेली जबकि डेरिल मिचेल ने 44 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाए और उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के और सात चौके जड़े। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट लिये। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसके सलामी बल्लेबाज सैम अयूब एक रन आउट हो गए। 

इसके बाद बाबर आजम 19 रन और फखर जमान नौ भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। मोहम्म्द रिजवान शानदार खेल का मुजाहिरा करते हुए 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने आजम के साथ दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए इफ्तिखार अहमद 10 रन के साथ 40 रन जोडे। 

रिजवान ने 63 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्के मदद से नाबाद 90 रन बनाए। पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 158 का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन ने 2-2 विकेट लिये। एडम मिलने एक बल्लेबाज को आउट किया।