Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने हार्दिक पंड्या के अपने पुराने घर मुंबई इंडियंस में लौटने की अफवाहों के बाद कहा कि फुटबॉल की तरह क्रिकेट में ट्रांसफर फीस का चलन शुरू हो गया है। वॉन ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा- आईपीएल 2024 का रिटेंशन और ट्रेडिंग प्रक्रिया में है और समय सीमा 26 नवंबर को शाम 4 बजे IST पर समाप्त हो रही है। @hardikpandya7 वापस मुंबई चले गए .. यह स्पष्ट रूप से हो रहा है .. फुटबॉल की तरह क्रिकेट में ट्रांसफर फीस का पहला संकेत है! यह अपरिहार्य है कि यह जल्द ही होगा।

 

 

 

इससे पहले शुक्रवार ने बताया गया कि यह सौदा पूरी तरह से नकद में होगा। जिसमें मुंबई को हार्दिक के वेतन के रूप में 15 करोड़ रुपए (लगभग 1.8 मिलियन डॉलर) और टाइटन्स को एक अज्ञात हस्तांतरण शुल्क का भुगतान करना होगा। हार्दिक को ट्रांसफर शुल्क का 50 प्रतिशत तक लाभ मिलता है।

मुंबई इंडियंस (एमआई) ने जोफ्रा आर्चर और कैमरून ग्रीन को रिलीज करने का फैसला किया है, जिन्हें हार्दिक पंड्या के साथ डील करने के लिए क्रमशः 17.5 करोड़ रुपए और 8 करोड़ रुपए  में साइन किया गया था। हालांकि, बढ़ती अफवाहों के बाद गुजरात टाइटंस से जुड़े एक सूत्र ने दावा किया है कि वे 2 शानदार सीजन के बाद हार्दिक को खोने का जोखिम नहीं उठा सकते। अगर यह डील हो जाती है तो यह संभवत: आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी खिलाड़ी खरीद-फरोख्त होगी। हालांकि किसी भी फ्रेंचाइजी ने अभी तक व्यापार पर कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है।