Sports

खेल डैस्क : गोल्फर्स के लिए अच्छी खबर है। एनसीआर में गोल्फ के शौकीन प्लेयर्स के लिए जल्द ही नोएडा के सेक्टर 151 ए में नया गोल्फ कोर्स बनकर तैयार हो जाएगा। अभी कोर्स का 40 फीसदी काम पूरा हो चुका है, यह दिसंबर 2023 तक पूरा होने की उम्मीद है। रजिस्ट्रेशन करवाने वालों को अभी सेक्टर 38 ए में स्थित पुराने गोल्फ कोर्स पर सुविधा दी जाएगी।

 

हालांकि इस सुविधा को लेने के लिए पूरी राशि जमा करवानी होगी। रिपोट्र्स के मुताबिक नए गोल्फ कोर्स में सामान्य वर्ग के लोगों को सदस्यता के लिए 10 लाख रुपए और आरक्षित वर्ग के लोगों को तीन लाख रुपये देने होंगे।

 

प्रबंधन ने अब तक नए कोर्स के लिए 700 प्लेयर्स की रजिस्ट्रेशन कर ली है। पूरी प्रक्रिया से प्रबंधन को 23 करोड़ रुपए मिले हैं जिससे कोर्स का बाकी काम निपटाया जाएगा। गोल्फ कोर्स में एक क्लब, एक बैंक्वेट हॉल और एक पार्क बनाने की भी योजना है। कार्ड पर 9 एकड़ का हेलीपोर्ट भी बनेगा।

 

क्लब में कॉन्फ्रेंस हॉल, जिम, स्पा, लग्जरी सुइट्स, गेस्ट रूम, स्विमिंग पूल, बड़े आयोजनों के लिए ग्रीन एरिया, बिलियड्र्स, हॉल टेनिस कोर्ट और अन्य सुविधाएं होंगी। निर्माणाधीन गोल्फ कोर्स 18 होल के अंतरराष्ट्रीय मानकों पर आधारित होगा। अभी कोर्स की 1000 मीटर दीवार बन चुकी है।