Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी विश्व कप क्वालिफायर 2023 के सुपर सिक्स के 8वें मैच में नीदरलैंड ने धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में प्रवेश कर लिया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम के बाद नीदरलैंड विश्व कप में जाने वाली टीम बनी। वहीं स्कॉटलैंड का सपना टूट गया, जिसने जिम्बाब्वे को बाहर किया था।

स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के लिए यह मैच काफी अहम था। नीदलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और स्कॉटलैंड ब्रैंडन मैक्कुलेन के 106 रनों की मदद से 9 विकेट खोकर 278 रनों का लक्ष्य दिया। स्कॉटलैंड को विश्व कप में प्रवेश करने के लिए यह जीत जरूरी थी। वहीं 44 ओवर से पहले नीदरलैंड को जीतने से रोकना भी था, लेकिन नीदरलैंड ने 42.5 ओवर में ही 4 विकेट रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। अगर नीदरलैंड लक्ष्य को 44 ओवर तक हासिल नहीं कर पाता था तो वह जीतकर भी विश्व कप के लिए जगह नहीं बना पाता। 

PunjabKesari

बास डी लीडे ने दिलाई जीत

हालांकि, एक समय नीदलैंड पिछड़ता नजर आ रहा था। उसके 3 विकेट 23.3 ओवर में 108 के स्कोर पर गिर चुके थे। नीदरलैंड को क्वालिफाई करने के लिए 44 ओवरों के भीतर इस मैच को जीतना था, जोकि मुश्किल नजर आ रहा था। लेकिन तभी चौथे नंबर पर आए बास डे लीडे ने 92 गेंदों में 7 चौके व 5 छक्के लगाकर 123 रनों की पारी खेलते हुए टीम को आउट होन से पहले जीत के करीब पहुंचा दिया। लीडे के अलावा साकिब जुल्फिकर ने नाबाद 33 रन बनाए। वहीं स्कॉट एडवर्ड्स ने 25 रन बनाए।