Sports

धर्मशाला : नीदरलैंड के विकेटकीपर-कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने मंगलवार रात यहां एचपीसीए स्टेडियम में वनडे विश्व कप 2023 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 38 रनों से हराने के बाद खुशी व्यक्त की। नीदरलैंड ने पहली बार वनडे विश्व कप में किसी टेस्ट खेलने वाले देश को हराया है। यह वही डच टीम थी जिसने प्रोटियाज को टी20 विश्व कप 2022 से बाहर कर दिया था और अब 50 ओवर के विश्व कप में भी उन्हें करारी शिकस्त दी है। 

69 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 78 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले नीदरलैंड के कप्तान एडवर्ड्स ने कहा कि डच टीम भारत में संख्या बढ़ाने के लिए नहीं आई है, बल्कि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करने आई है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि क्वालिफाई करने के बाद हम इस टूर्नामेंट में क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में अपना दिमाग लगाने में बहुत जल्दी थे। हां और हम यहां सिर्फ मौज-मस्ती करने और इसका आनंद लेने नहीं आए थे। हम यहां जीतने और खुद को अगले चरण में पहुंचने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए आए हैं। 

उन्होंने कहा, 'तो, हां दक्षिण अफ्रीका स्पष्ट रूप से एक बहुत मजबूत टीम है और वे सेमीफाइनल स्थान के करीब होंगे। अगर हम इसमें शामिल होना चाहते हैं, तो हमें इस तरह की टीमों को हराना होगा।' गौर हो कि नीदरलैंड अपने अगले मैच में 21 अक्टूबर को लखनऊ में श्रीलंका से भिड़ेगा।