Sports

नई दिल्लीः पहली बार ऐसा हुआ है जब नेपाल ने कनाडा को हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप क्वाॅलिफायर में अपनी जगह को कायम किया हो। नेपाल और कनाडा के बीच का यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। आईसीसी विश्व चैंपियनशिप लीग के दूसरे डिविजन में नेपाल ने कनाडा को एक विकेट से हार का मुंह दिखाया। कनाडा ने नेपाल को 195 रनों का लक्ष्य दिया। नेपाल की टीम 144 रनों पर अपने 9 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन आखिरी जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन दिखा कर इस मैच में जीत हासिल की। 

इस मैच में पहले टाॅस जीतकर नेपाल ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कनाडा ने 50 ओवरों में 194 रन बनाए। कनाडा के श्रामंता ने नाबाद 103 रनों की पारी खेल कर अपनी टीम को इस आंकड़े तक पहुचाया। जवाब में उतरी नेपाल की टीम के 9 विकेट 144 रनों पर गिर गए थे। नेपाल की आखिरी जोड़ी जो करण केसी (42) और औ संदीप (5) की थी, उन्होंने 51 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेल नेपाल को एक विकेट से जीत दिला दी।

अंतिम ओवरों में मैच काफी रोमांचक रहा, जब जीत के लिए नेपाल को 8 रन चाहिए थे। कनाडा के मध्यम गति के गेंदबाज सेसिल परवेज ने लगातार चार गेंदों पर कोई रन नहीं दिया। पांचवीं गेंद पर करण ने छक्का मार दिया और अंतिम गेंद पर करण ने सिंगल लेकर नेपाल के लिए इतिहास रच दिया। विश्व कप क्वॉलिफायर जिम्बॉब्वे में होंगे।