Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नेपाल के गेंदबाजी ऑलराउंडर सोमपाल कामी ने सोमवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में एशिया कप 2023 मुकाबले के दौरान भारतीय क्रिकेट के दिग्गज विराट कोहली के साथ एक विशेष क्षण साझा किया। नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए कामी ने बल्ले से अपना कौशल दिखाया और 56 गेंदों पर 48 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें एक चौका और दो छक्के शामिल थे। बल्ले से उनके प्रदर्शन ने नेपाल को 48.2 ओवर में 230 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वह गेंद के साथ उसी प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके क्योंकि भारत 23 ओवर के भीतर  लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा और 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की। 

उनके ऑफ-फील्ड क्षण ने दुनिया भर के प्रशंसकों के दिलों पर कब्जा कर लिया। 27 वर्षीय क्रिकेटर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पूर्व भारतीय कप्तान के साथ एक तस्वीर और कोहली के हस्ताक्षर वाला जूता पोस्ट किया। प्रशंसा के साथ कामी ने पोस्ट को कैप्शन दिया, 'विराट कोहली सिर्फ क्रिकेटर नहीं हैं, वह एक भावना हैं।' 

इसके विपरीत रोहित शर्मा के नाबाद 74 रन और युवा शुबमन गिल के 67 रन की बदौलत भारत का बल्ले से प्रदर्शन शानदार रहा। इन दोनों ने नेपाली गेंदबाजों को आश्चर्यचकित कर दिया जिससे लक्ष्य का आसानी से पीछा करना सुनिश्चित हो गया। हालांकि भारत की फील्डिंग बहुत निराशाजनक रही जिसमें कई कैच छूटे और पहले पांच ओवरों के भीतर तीन कैच भी शामिल थे। उन चूके गए मौकों ने नेपाल को 230 रनों का अच्छा लक्ष्य रखने की अनुमति दी। 

भारत को आगामी सुपर 4 चरण में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए अपनी क्षेत्ररक्षण समस्याओं का समाधान करना होगा, जहां उन्हें पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसे दुर्जेय विरोधियों का सामना करना है। इस बीच शानदार जज्बा दिखाने के बाद भी नेपाल लगातार हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। उसे पहले पाकिस्तान के खिलाफ और फिर भारत के खिलाफ हार का सामना करने के बाद एशिया कप अभियान का अंत करना पड़ा।