Sports

काबुल : अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए वनडे क्रिकेट से शॉट ब्रेक लेने का निर्णय लिया है। वह हालांकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अफगानिस्तान के लिए उपलब्ध रहेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक 22 वर्षीय नवीन ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) से कहा है कि वह विश्व कप के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार रहना चाहते हैं।

PunjabKesari

संयोगवश अफगानिस्तान को इस साल फरवरी-मार्च में बंगलादेश के खिलाफ दो मैचों की टी-20 मैच खेलनी है।अफगानिस्तान मार्च 2022 में भारत के खिलाफ वनडे मैच खेलने के लिए भी तैयार है। उल्लेखनीय है कि सितंबर 2016 में बंगलादेश के खिलाफ वनडे पदार्पण के बाद से नवीन अफगानिस्तान के सीमित ओवर सेटअप का सदस्य रहे हैं। उन्होंने 2019 में बंगलादेश के खिलाफ टी-20 पदार्पण किया था। टी-20 क्रिकेट में उन्होंने 18.33 के औसत से अब तक 18 विकेट लिए हैं। 

उन्होंने मार्च 2020 में ग्रेटर नोएडा में आयरलैंड के खिलाफ 21 रन पर तीन विकेट लिए थे, जो उनका सर्वश्रेष्ठ टी-20 प्रदर्शन था। वह 2021 में इंग्लैंड के टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में शीर्ष विकेट टेकर भी रहे थे, जहां उन्होंने 17 के औसत से 26 विकेट लिए थे। नवीन गयाना अमेजन वारियर्स, लीसेस्टरशायर, सिलहट थंडर, कोलंबो स्टार्स और कैंडी टस्कर्स जैसी टीमों के लिए भी खेल चुके हैं।