Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल में 2023 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर के बीच हुई जुबानी जंग अब और तूल पकड़ती जा रही है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए उस मैच में बैंगलोर ने लखनऊ को 18 रन से मात दी थी और यह रोजाना की तरह आईपीएल के एक साधारण मैच था, लेकिन इस मैच के बाद विराट और गंभीर की झड़प ने क्रिकेट की दुनिया में एक बहस छेड़ दी। विराट और गंभीर इस मैच के बाद बातों बातों में एक दूसरे से झड़प करते हुए नजर आए और वहीं इस मैच में कोहली की लखनऊ के लिए खेलने वाले अफगानिस्तानी क्रिकेटर नवीन उल हक से भी कहा-सुनी हुई। अब इस मामले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी में कूद पड़े हैं और उन्होंने नवीन का समर्धन किया है और कोहली को कसूरवार ठहराया है।

बैंगलोर और लखनऊ के मैच के बाद विराट कोहली की जहां गौतम गंभीर से झड़प हुई थी, वहीं इस मैच में कोहली और नवीन उल हक के बीच पहले मैच के दौरान और मैच के बाद भी जुबानी झड़प देखने को मिली थी। दोनों टीमें जब मैच के बाद एक दूसरे से हाथ मिला रही थी तो कोहली और नवीन ने भी हाथ मिलाया, लेकिन इस दौरान दोनों एक दूसरे को कुछ कहते हुए भी नजर आए और इसके बाद नवीन ने कोहली के हाथ को जोर से धक्का भी दिया था। अब इस मामले में अफरीदी ने कहा कि नवीन उल हक काफी शांत खिलाड़ी और उन्होंने कहा कि नवीन तभी प्रतिक्रिया देते हैं, जब कोई उन्हें उकसाता है।

अफरीदी ने नवीन-विराट विवाद पर कहा, "नवीन मैदान में तब ही रिएक्ट करता है, जब भी कोई उन्हें बिना मतलब से उकसाता है। नवीन कभी भी अपनी तरफ से लड़ाई में नहीं पड़ता। मैंने उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखा है, लेकिन उन्हें कभी इतना ज्यादा एग्रेसिव होते नहीं देखा। हर टीम के पास ऐसे खिलाड़ी होते हैं, हमारे पास भी हैं, यह नॉर्मल है। “

गौरतलब है कि नवीन उल हक और शाहिद अफरीदी के बीच पिछले कुछ समय से क्रिकेट की दुनिया में मनमुटाव चल रहे हैं, लेकिन अब शाहिद अफरीदी उनके समर्थन में खुद सामने आए हैं और उन्होंने खुलकर नवीन को सपोर्ट किया है।