Sports

खेल डैस्क : श्रीलंका और बांग्लादेश के प्लेयर एक बार फिर से एक दूसरे पर कटाक्ष करते नजर आए हैं। अभी 4 महीने पहले ही वनडे विश्व कप 2023 के दौरान टाइम आऊट विवाद को लेकर दोनों टीमें आमने सामने हो गई थीं। इस विवाद की झलक श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुई वनडे सीरीज के दौरान भी देखने को मिली जहां बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने इस बार श्रीलंकाई क्रिकेटरों को चिढ़ा दिया।

 

हुआ यूंकि श्रीलंका ने पहले खेलते हुए बांग्लादेश को 236 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे बांग्लादेश ने मात्र 40.2 ओवरों में हासिल कर लिया। वनडे सीरीज जीतने के बाद जब ट्रॉफी दी गई तो इस दौरान मुशफिकुर रहीम श्रीलंकाई क्रिकेटरों को चिढ़ाते हुए नजर आए। तब बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो फोटो सेशन के लिए ट्रॉफी जमीन पर रख चुके थे। इतने में मुशफिकुर हेलमेट लेकर आ गए। उन्होंने अपने साथियों को हेलमेट दिखाया तो सभी हंसने लगे। इसके बाद मुशफिकुर ने हेलमेट पटक दिया।

 

मुशफिकुर का सीधा ईशारा विश्व कप में श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज के व्यवहार पर कटाक्ष करना था। विश्व कप में मैथ्यूज को अंपायर ने टाइम आऊट दे दिया था क्योंकि विकेट गिरने के बाद वह एक मिनट के अंदर क्रीज पर नहीं आए थे। अंपायर के आऊट देने पर मैथ्यूज इतने निराश थे कि उन्होंने डगआऊट तक आने तक अपना हेलमेट फेंक दिया था। इसके बाद मैथ्यूज ने बांग्लादेश के प्लेयरों की खेल भावना और अंपायरों पर भड़ास निकाली थी।

 

मुकाबले की बात करें तो जेनिथ लियानाज (101*) के नाबाद शतक की बदौलत श्रीलंका ने तीसरे वनडे में पहले खेलते हुए 50 ओवर में 235 रन बनाए थे। इस बीच मेजबान टीम के लिए तस्कीन अहमद ने तीन विकेट लिए। 236 रनों का पीछा करते हुए तनजीद हसन ने 81 गेंदों में 84 रन बनाए, जिससे बांग्लादेश ने 40.2 ओवर में 237/6 रन बनाकर मैच 4 विकेट से जीतने में सफल रही।