Sports

जयपुर : मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप डी के अपने अंतिम मैच में हिमाचल प्रदेश को 200 रन से हराया जिससे टीम लीग चरण में अजेय रही। मुंबई ने इससे पहले दिल्ली, महाराष्ट्र, पुडुचेरी और राजस्थान को शिकस्त दी थी। सवाई मानसिंह स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मुंबई ने शीर्ष क्रम की विफलता के बाद शारदुल ठाकुर के 92, सूर्यकुमार यादव के 91 और आदित्य तारे के 83 रन की बदौलत 9 विकेट पर 321 रन बनाए।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने आई हिमाचल टीम की शुरूआत खराब रही और मात्र 121 रन पर ऑल आउट हो गई। मुंबई टीम के लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी 31 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए और शम्स मुलानी 42 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। हिमाचल की तरफ से कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया और 200 रन के बड़े अंतर से मैच हार गई। 
 
इस मैच में मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने पहले अक्रामक रूप दिखाते हुए 75 गेंद में 15 चौकों की मदद से 91 रन की पारी खेली। उनके बाद अदित्य तारे ने 98 गेंद में 83 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का भी लगाया। लेकिन निचले क्रम पर आकर शारदुल ठाकुर की आतिशी पारी ने मुंबई को स्कोर 321 तक पहुंचाया। शारदुल ने 57 गेंदों पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 92 रन की पारी खेली। 

.
.
.
.
.