Sports

खेल डैस्क : चेन्नई के मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए टीम इंडिया के तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान दर्शक कई यादगार लम्हों के गवाह बने। भारत ने पहले खेलते हुए जब 212 रन बनाए थे तो अफगानिस्तान ने मुकाबला टाई करवा लिया। सुपर खेला गया जोकि फिर टाई हो गया। आखिर डबल सुपर ओवर में नतीजा सामने आया। मैच के बाद सोशल मीडिया पर विराट कोहली की एक वायरल वीडियो चर्चा बटोर ले गई। दरअसल, मुकाबले के दौरान जब पहला सुपर ओवर टाई हो गया तो मैदान पर डीजे ने मोए मोए गाना बजा दिया। इसपर विराट ने खूब मजे लिए। वह मोए मोए गीत पर डांस करते हुए नजर आए।

 

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने डबल सुपर में गया मुकाबला 10 रन से जीत लिया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए रोहित शर्मा के 121 और रिंकू सिंह के 69 रनों की बदौलत 212 रन बनाए थे। जवाब में अफगानिस्तान ने भी 212 रन बनाकर मैच सुपर ओवर की ओर मोड़ दिया। पहले सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने 16 रन बनाए जिसके जवाब में भारतीय टीम ने भी 16 रन बनाकर मुकाबला डबल सुपर ओवर की ओर मोड़ दिया। दूसरे सुपर ओवर में भारत ने पहले खेलते हुए 11 रन बनाए। अफगानिस्तान को जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी लेकिन वह एक ही रन पर अपने दोनों विकेट गंवा बैठे। इस तरह भारतीय टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में अफगानिस्तान को क्लीन स्विप कर दिया। 

 

 

ये रही दोनों टीमों की प्लेइंग 11
अफगानिस्तान :
रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शराफुद्दीन अशरफ, कैस अहमद, मोहम्मद सलीम सफी, फरीद अहमद मलिक
भारत : यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शिवम दुबे, संजू सैमसन (डब्ल्यू), रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, अवेश खान

 

आगे क्या : अब भारत बनाम इंगलैंड सीरीज पर नजरें
टीम इंडिया अब 25 जनवरी से इंगलैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। बीसीसीआई ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इसमें करीब डेढ़ साल बाद जसप्रीत बुमराह घरेलू मैदान पर दोबारा खेलते नजर आएंगे। मोहम्मद शमी को पहले दो टेस्ट के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। उम्मीद है कि वह आगामी तीन टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया में दिखेंगे। टेस्ट सीरीज के बाद ही टीम इंडिया के खिलाफ आईपीएएल की तैयारी शुरू करेंगे। आईपीएल के ठीक बाद टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा।