Sports

नई दिल्ली : भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की बाईं अकिलीज़ टेंडन की सफल सर्जरी हो गई है जिसके कारण वह अगले महीने होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग और संभवत: जून में होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे। 33 वर्षीय ने आखिरी बार 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल में भारत के लिए खेला था। 

शमी जल्द ही अपने पैरों पर वापस खड़े होने के लिए उत्सुक हैं, हालांकि उनकी रिकवरी में कम से कम तीन महीने का समय लग सकता है। आईपीएल 22 मार्च से 26 मई तक खेला जाएगा और उसके बाद कैरेबियन और यूएसए में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। शमी ने सोमवार को एक्स पर अस्पताल से अपनी कई तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा, 'अभी मेरी अकिलीज टेंडन की एड़ी का सफल ऑपरेशन हुआ है! ठीक होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन अपने पैरों पर वापस खड़े होने के लिए उत्सुक हूं।' 

शमी 24 विकेट लेकर भारत के शानदार एकदिवसीय विश्व कप अभियान के सबसे सफल गेंदबाज थे और दर्द के बावजूद खेले थे। वह टखने का विशेष इंजेक्शन लेने के लिए जनवरी में लंदन गए थे। हालांकि दवा काम नहीं कर रही थी और तेज गेंदबाज को सर्जरी का विकल्प चुनना पड़ा। हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए शमी ने अपने एक दशक लंबे करियर में 229 टेस्ट, 195 वनडे और 24 टी20 विकेट लिए हैं।