Sports

पर्थः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के आगे आॅस्ट्रेलियाई खेमा दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में पूरी तरह से पस्त हो गया। एक समय ऐसा लगने लगा कि आॅस्ट्रेलिया भारत के सामने बड़ा टारगेट रखेगा लेकिन शमी ने मैच में अचानक टीम की वापसी करवाई। शमी ने 24 ओवर में 6 विकेट झटके जिसकी बदाैलत आॅस्ट्रेलिया 243 पर ढेर हो गया आैर भारत को 287 रनों का लक्ष्य मिला। इसी के साथ शमी ने 7 साल बाद ऐसा कारनामा किया जो कोई भारतीय पेसर नहीं कर सका।
mohammed shami image

शमी पिछले सात सालों में ऐसे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं जिसने एक साल में 40 से ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल किए हों। इससे पहले 2011 में अनुभवी भारतीय पेसर इशांत शर्मा ने ये कमाल किया था। इशांत ने 2011 में 43 टेस्ट विकेट हासिल किए थे जिसके बाद से ये आंकड़ा कोई पार नहीं कर सका था।
mohammed shami image

किया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

यह शमी के अपने करियर का किसी एक पारी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा।इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इसी साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में देखने को मिला था। शमी ने उस पारी में 28 रन देते हुए दक्षिण अफ्रीका के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इस बार उन्होंने पहली बार एक पारी में 6 विकेट का आंकड़ा छूने में सफलता हासिल कर ली है।
mohammed shami image

इन कंगारूओं का किया शिकार

शॉन मार्श (5 रन) - ऋषभ पंत ने कैच लपका 
ट्रेविस हेड (19 रन) - इशांत शर्मा ने कैच लपका 
कप्तान टिम पेन (37 रन) - विराट कोहली ने कैच लपका 
एरोन फिंच (25 रन) - ऋषभ पंत ने कैच लपका 
उस्मान ख्वाजा (72 रन) - ऋषभ पंत ने कैच लपका 
नाथन ल्योन (5 रन) - हनुमा विहारी ने कैच लपका