Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यजुसुफ बाबर आजम की खराब फॉर्म के बीच उनके समर्थन में सामने आए हैं और कहा है कि बल्लेबाज निश्चित रूप से अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में वापसी करेगा। पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खराब फॉर्म जारी है। बाबर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में सिर्फ एक रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। यह बल्लेबाज एशिया कप 2023 के बाद से खराब फॉर्म में है और विश्व कप 2023 में स्पिन के खिलाफ उनकी खराब बल्लेबाजी के लिए भी आलोचना की गई थी। 

पूर्व क्रिकेटर ने एक्स पर (पूर्व में ट्विटर) ट्वीट में कहा, 'अभी मजबूत रहें क्योंकि चीजें बेहतर हो जाएंगी, अभी तूफान हो सकता है, लेकिन हमेशा बारिश नहीं हो सकती।' 

हाल के दिनों में बाबर की खराब फॉर्म ने पाकिस्तान की किस्मत पर काफी असर डाला है। विश्व कप 2023 में दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टीमों में से एक के रूप में आने के बाद पाकिस्तान टूर्नामेंट में बुरी तरह विफल रहा। स्पिन के खिलाफ बाबर की रुकावट और खराब गेंदों पर आउट होने की आदत ने पाकिस्तान को परेशानी में डाल दिया। बल्लेबाज को सभी प्रारूपों से पाकिस्तान के कप्तान के रूप में बर्खास्त कर दिया गया था और उम्मीद थी कि बाबर कप्तानी का भार पीछे छोड़कर अपने शीर्ष फॉर्म में लौट आएंगे। 

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अच्छी बल्लेबाजी की स्थिति के बावजूद बाबर ने दोनों पारियों में खराब प्रदर्शन किया और क्रमशः 21 और 14 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया में अपनी आउटिंग के साथ बाबर ने 2023 में एक भी पारी में अर्धशतक नहीं बनाने का सिलसिला जारी रखा। पाकिस्तान को उम्मीद होगी कि मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में बाबर आजम अंतिम पारी में धुआंधार प्रदर्शन करेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन की समाप्ति पर 241 रनों की बढ़त ले ली है। पाकिस्तान को 3 मैचों की सीरीज में बने रहने के लिए मैच को ड्रॉ कराना होगा या सीधे तौर पर जीतना होगा।