Sports

कोलकाताः भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कोलकाता पुलिस से आज तब अस्थायी राहत मिली जब उन्हें तीन घंटे की पूछताछ के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स से जुडऩे की अनुमति दी गई। उनकी पत्नी द्वारा उनके खिलाफ घरेलू हिंसा और व्याभिचार के कई मामले दर्ज किए जाने के बाद कोलकाता पुलिस ने शमी को समन भेजा था। उन्हें 16 अप्रैल को ईडन गार्डंस में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दिल्ली के आईपीएल मैच के बाद यहां रोक लिया गया था।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमें शमी के अपनी आईपीएल टीम से जुडऩे में कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो हम उन्हें दोबारा बुलाएंगे।’’ शमी से आज करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई। त्रिपाठी ने कहा, ‘‘हम उन्हें कभी भी बुला सकते हैं लेकिन इस समय हमें यह जरूरी नहीं लग रहा। वह इस मामले में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं।’’ पता चला है कि शमी बेंगलुरू में अपनी टीम से जुडऩे के लिए आज रात रवाना होंगे जहां उन्हें विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ 21 अप्रैल को मैच खेलना है।

शमी ने मीडिया से बात नहीं की और उन्हें पुलिस मुख्यालय के ‘इन’ गेट से निकाला गया जबकि मीडियाकर्मी और कैमरामैन से ‘आउट’ गेट पर उनका इंतजार करने को कहा गया था।