Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीते दिनों ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरों पर टीम का खराब प्रदर्शन देखने के बाद टीम निदेशक मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। हफीज को आईसीसी विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बढ़ी जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन इस टीम को ग्राफ ऊपर चढ़ने की बजाय नीचे गिर गया। हफीज की देखरेख में पाकिस्तान टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली सीरीज गंवाईं। ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 3-0 से हराया। जबकि टी20 में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से 4-1 से हार झेलनी पड़ी। 

 


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जब हफीज को निदेशक के रूप में नियुक्त किया था तो पूर्व क्रिकेटर उमर गुल और सईद अजमल के अलावा विदेशी जोड़ी साइमन हेल्मोट और एडम हॉलिओक को कोच बनाया गया था। बहरहाल, पाकिस्तान टीम से दूर होने के बाद हफीज ने बाबर और विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के साथ हुई कठिन बातचीत को याद किया।

 

Mohammad Hafeez, Babar Azam, Pakistan Cricket Team, PCB, cricket news, sports, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पीसीबी, क्रिकेट समाचार, खेल


हफीज ने खुलासा किया कि बाबर को अपनी बल्लेबाजी स्थिति बदलने के लिए मनाने में उन्हें कई महीने लग गए। मुझे बाबर आजम को यह समझाने में लगभग 2 महीने लग गए कि आपको पाकिस्तान के लिए यह करना होगा और आप ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं। आप एक महान खिलाड़ी हैं, आप एक अद्भुत खिलाड़ी हैं और आप जैसे भी हों, शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। आप और रिजवान बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं लेकिन आप पूरी टीम नहीं हैं।

 

Mohammad Hafeez, Babar Azam, Pakistan Cricket Team, PCB, cricket news, sports, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पीसीबी, क्रिकेट समाचार, खेल

 


न्यूजीलैंड टी20I में रिजवान के साथ सैम अयूब ने पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत की थी। इस दौरान बाबर आजम पाकिस्तान के लिए 5 मैचों में सबसे ज्यादा 213 रन बनाने में सफल रहे जबकि ओपनिंग पर आए अयूब 39 रन ही बना पाए। हफीज ने कहा कि उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद कि उन्होंने इसे स्वीकार किया और उन्होंने पाकिस्तान के लिए नंबर 3 पर खेला, जो जाहिर तौर पर मुझे लगता है कि आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है। हमें एक टीम विकसित करने की जरूरत है और इसके लिए, मैं चाहता हूं कि आप नंबर 3 पर आएं क्योंकि आप पिछले छह वर्षों से वनडे क्रिकेट में यह भूमिका निभा रहे हैं, इसलिए इसका आप पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा; तकनीकी रूप से आप बहुत मजबूत हैं।